उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: राजकीय सम्मान के साथ जवान का हुआ अंतिम संस्कार

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के रहने वाले एक जवान की पठानकोट में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सोमवार को जवान के पेट में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई. वहीं बुधवार को जवान के गांव में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

By

Published : Sep 10, 2020, 8:32 AM IST

राजकीय सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कार.
राजकीय सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कार.

शाहजहांपुर: जिले के रोजा क्षेत्र के रहने वाले पठानकोट में तैनात सेना के नायब सूबेदार सुनील त्रिपाठी को बुधवार को नम आंखों से विदाई दी गई. बुधवार की सुबह सैनिक का शव जैसे ही उनके घर पहुंचा तो उनके अंतिम दर्शन के लिए आने वालों का तांता लग गया. बाद में सैनिक के शव को मोक्षधाम ले जाया गया, जहां सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. छोटे भाई ने उनको मुखाग्नि दी.

राजकीय सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कार.

थाना रोजा क्षेत्र के मोहल्ला आदर्श नगर कॉलोनी के रहने वाले नायब सूबेदार सुनील त्रिपाठी मार्च 2015 में भारतीय सेना के इलेक्ट्रो मैकेनिकल इंजीनियर कोर में पठानकोट में पहली तैनाती मिली थी. वर्तमान में वह पठानकोट में नायब सूबेदार के पद पर तैनात थे. बताया जाता है कि सोमवार की शाम उनके पेट में दर्द की शिकायत होने पर उन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां देर रात उनकी मौत हो गई थी.

स्थानीय लोगों ने जवान के शव को दी अंतिम विदाई.

जैसे ही उनकी मौत की खबर उनके गृह जनपद पहुंची तो पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया. सैनिक का शव उनकी पत्नी कल्पना के साथ बुधवार की सुबह उनके घर पहुंचा. लोगों ने सैनिक के सम्मान में अंतिम संस्कार तक अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और फूलों से सजे वाहन से उनका शव मोक्षधाम ले जाया गया. शव यात्रा में क्षेत्र के सैकड़ों लोग मौजूद थे, जो 'भारत माता की जय' और 'सुनील त्रिपाठी अमर रहे' के नारे लगा रहे थे. मोक्षधाम पर मौजूद लोगों ने सैनिक के पार्थिव शरीर पर पुष्प चढ़ाकर अपनी श्रद्धांजलि दी. वहां पर तैनात सेना के जवानों ने दिवंगत आत्मा को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

इसे भी पढ़ें-अयोध्या: राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से जालसाजी कर निकाले गए लाखों रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details