उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किसान आंदोलन: भाकियू को अधिवक्ताओं ने दिया समर्थन

सहारनपुर जिले में भारतीय किसान यूनियन को अधिवक्ताओं ने समर्थन दिया. वकीलों ने भारतीय किसान यूनियन को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. उन्होंने बैठक कर भारतीय किसान यूनियन को समर्थन पत्र सौंपा.

अधिवक्ताओं ने समर्थन पत्र सौंपा.
अधिवक्ताओं ने समर्थन पत्र सौंपा.

By

Published : Feb 2, 2021, 4:34 PM IST

सहारनपुर:अधिवक्ताओं ने मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन को समर्थन दिया. वकीलों ने कहा कि किसान आंदोलन में किसानों को जिस भी तरीके की मदद की जरूरत होगी, वे करेंगे.

देश में सबसे बड़ा किसान आंदोलन पिछले दो महीने से चल रहा है. दिल्ली में चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में अधिवक्ताओं ने सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को वापस लेने की बात पर किसान यूनियन को अपना समर्थन दिया है. किसान आंदोलन के दौरान 26 जनवरी को टैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हिंसा हुई थी. इसके बाद से विभिन्न किसान संगठन आंदोलन को छोड़कर घर चले गए थे. वहीं, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रो पड़ने के बाद से गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का हुजूम उमड़ पड़ा. इसके बाद से किसान आंदोलन में विभिन्न पार्टियों के नेता राकेश टिकैत को अपना समर्थन दे रहे हैं.

बार एसोसिएशन अध्यक्ष अभय सैनी ने कहा कि अधिवक्ताओं ने भारतीय किसान यूनियन को अपना समर्थन दिया है. अधिवक्ता होने से पहले वे किसान हैं. इस आंदोलन में जिस तरीके से भी किसानों की मदद की जरूरत होगी, की जाएगी. अधिवक्ताओं ने बैठक कर भारतीय किसान यूनियन को समर्थन पत्र सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details