उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भाजपाई बनने के बाद पहली बार शाहजहांपुर पहुंचे जितिन, बोले भाग्यशाली हूं

कभी कांग्रेस के कद्दावर युवा नेताओं में गिने जाने वाले जितिन प्रसाद गुरुवार को शाहजहांपुर पहुंचे, जहां उनका जनपद वासियों और कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया. कभी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के करीबी माने जाने वाले जितिन प्रसाद ने BJP का गुणगान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए भारत निर्माण में अपना योगदान देना चाहते हैं.

By

Published : Jun 24, 2021, 8:20 PM IST

शाहजहांपुर पहुंचे जितिन
शाहजहांपुर पहुंचे जितिन

शाहजहांपुर: भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद जितिन प्रसाद गुरुवार को पहली बार अपने गृह जनपद शाहजहांपुर पहुंचे. जहां उनका जनपद वासियों ने भव्य स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. मीडिया से रूबरू होते हुए जितिन प्रसाद ने बताया कि वह प्रधानमंत्री मोदी के नए भारत निर्माण में योगदान देना चाहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी के खस्ताहाल के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस का हाल जगजाहिर है.

शाहजहांपुर पहुंचे जितिन
दरअसल भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद गुरुवार को अपने गृह जनपद शाहजहांपुर पहुंचे. जहां उनका जनपद वासियों और कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया.

प्रधानमंत्री मोदी कर रहे नए भारत का निर्माण

मीडिया से मुखातिब होते हुए जितिन प्रसाद ने बताया कि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए भारत निर्माण में अपना योगदान देना चाहते हैं. इसके अलावा उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि वह अपने आप को भाजपा में शामिल होने पर सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं. उनका कहना है कि मोदी के सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के रास्ते पर चल कर अपना योगदान दूंगा. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के खस्ताहाल के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस का हाल जगजाहिर है.

जितिन प्रसाद का कांग्रेस से क्यों हुआ मोह भंग ?

दरअसल, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका तब लगा जब पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कांग्रेस का हाथ छोड़ कमल थाम लिया. माना जा रहा है कि 2017 में हुए यूपी विधानसभा चुनाव के बाद से कई बार जितिन प्रसाद के बीजेपी में जाने की अटकलें लग रही थी. जानकार जितिन प्रसाद का कांग्रेस से मोहभंग होने की कई वजहें बताते हैं, उनका कहना है कि 2014 का लोकसभा चुनाव धौरहरा सीट से जितिन प्रसाद ने लड़ा था मगर हार गए. जिसके बाद 2017 के विधानसभा चुनाव में भी जितिन ने शाहजहांपुर की तिलहर सीट से मैदान में उतरे मगर फिर हार गए. जिसके चलते पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की जितिन से वैसी नजदीकी नहीं रही जैसी पहले हुआ करती थी. लेकिन जितिन प्रसाद का कांग्रेस से मोहभंग होने की और भी कई वजहें हैं. जो उन्हें आज बीजेपी के खेमे में ले आई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details