उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: जमीन पर कब्जे से नाराज साधु ने पेड़ पर दिया धरना

जिले में देवस्थान की जमीन पर कब्जा होने से नाराज एक साधु बृहस्पतिवार को ऊंचे पेड़ पर चढ़ गया और उसने पेड़ पर ही धरना देना शुरू कर दिया.जिसके बाद, पुलिस ने 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाबा को नीचे उतारा.

By

Published : Feb 14, 2019, 9:28 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

जमीन पर कब्जे से नाराज साधु ने पेड़ पर दिया धरना

शाहजहांपुर: जिले में देवस्थान की जमीन पर कब्जा होने से नाराज एक साधु ऊंचे पेड़ पर चढ़ गया और उसने पेड़ पर ही धरना शुरू कर दिया. इससे वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. लोगों नें तुरंत डायल 100 पुलिस को फोन करके बुलाया, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाबा को नीचे उतारा.

जमीन पर कब्जे से नाराज साधु ने पेड़ पर दिया धरना


दरअसल, यह पूरा मामला घटना थाना तिलहर क्षेत्र के नौगांव इलाके की है जहां के रहने वाले बाबा सैनी गिरी महाराज पीपल के पेड़ पर चढ़ गये और पेड़ पर ही धरना शुरू कर दिया. स्थानीय लोगों की मानें तो बाबा जिस देवी स्थान पर रहते हैं उस जगह के आस-पास गांव के लोगों ने कब्जा कर रखा है. इसी बात से नाराज होकर बाबा पेड़ पर चढ़कर धरना देने लगे.

साधु के पेड़ पर धरना देने के बाद वहां लोगों का तांता लग गया और लोग बाबा को उतारने के लिए प्रयास करने लगे, लेकिन बाबा मौन रहकर इशारों से लोगों को बता रहे थे, जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने डायल हंड्रेड को फोन करके बुलाया. मौके पर पहुंची पुलिस ने बाबा से नीचे उतरने का अनुरोध करने लगे. करीब 4 घंटे पेड़ पर धरना देने के बाद साधु को कठोर आश्वासन देकर ही नीचे उतारा जा सका.
Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details