उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भदोही: कांशीराम कॉलोनी की छतें जर्जर, प्रशासन बना हुआ है लापरवाह

यूपी के भदोही जिले में कांशीराम कॉलोनी के आवासों की मरम्मत न होने से स्थिति बेहद खराब है. आस-पास फैली गंदगी व छतें जर्जर होने पर लोगों ने प्रशासन से कार्रवाई की मांग की. लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है.

By

Published : Jun 24, 2020, 9:45 AM IST

जर्जर छतों के नीचे रहने को मजबूर
जर्जर छतों के नीचे रहने को मजबूर

भदोही:जनपद के ज्ञानपुर थाना क्षेत्र के कंसापुर में कांशीराम आवासों में रख रखाव व मरम्मत के अभाव में लोग जर्जर छतों के नीचे रहने को मजबूर हैं. निर्माण के पश्चात आवंटित किए गए आवासों की आज तक किसी भी तरह से मरम्म्त नहीं की गई. ऐसे में जर्जर छतों के टूटने का भय लोगों में व्याप्त है.

जर्जर छतों के नीचे रहने को मजबूर

छतें हो चुकीं जर्जर
कांशीराम कॉलोनी में रहने वाले रहीम अंसारी ने कहा कि सरकार ने आवास तो आवंटित कर दिया, लेकिन उसकी देखभाल नहीं होने से कभी भी आवास गिर सकता है. वहीं दूसरी तरफ आवास में रहने वाले लोगों के लिए जल निगम द्वारा लगाए गए हैंडपंप की हालत बिल्कुल खराब है. 1500 आवासीय लोगों के लिए कई हैंडपम्प लगे हुए हैं, लेकिन सभी खराब स्थिति में हैं. शिकायत के बावजूद हैंडपंप की मरम्मत नहीं हो रही है. लोगों का कहना है कि अगर लाइट चली जाए तो पानी के लिए लोग तरस जाते हैं.

प्रशासन बना हुआ है लापरवाह

लोगों का कहना है कि कॉलोनी में जगह-जगह बिखरे कूड़े और बजबजाती गंदी नालियों के बहते पानी से संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बना हुआ है. कॉलोनी वासियों ने जिला प्रशासन व नगर पंचायत से शीघ्र ही ठोस कदम उठाए जाने की मांग भई की है. आवास की छतें जर्ज हो चुकी हैं, नालियां ध्वस्त हो चुकी हैं, हैंडपंप खराब स्थिति में पड़े हैं, आस-पास गंदगी फैली है, सड़कों पर पानी लगा हुआ है. बावजूद इसके प्रशासन ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details