उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

MLC चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने भदोही पहुंचे भाजपा यूपी प्रभारी

1 दिसंबर 2020 को 11 सीटों पर विधान परिषद का चुनाव होना है. इन सीटों पर 199 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. इसको लेकर भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं. इस कड़ी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह ने गुरुवार को भदोही का दौरा किया.

By

Published : Nov 19, 2020, 7:39 PM IST

भदोही पहुंचे भाजपा यूपी प्रभारी
भदोही पहुंचे भाजपा यूपी प्रभारी

भदोही:विधान परिषद चुनाव को लेकर भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं. इस क्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह ने गुरुवार से यूपी का दौरा शुरू कर दिया. दौरे पर निकलते ही राधा मोहन सिंह भदोही पहुंचे. यहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से मिलकर चुनाव तैयारियों की जानकारी ली.

इन सीटों पर होगा चुनाव
1 दिसंबर 2020 को 11 सीटों पर विधान परिषद का चुनाव होना है. इनमें आगरा स्नातक क्षेत्र, प्रयागराज, लखनऊ स्नातक क्षेत्र, मेरठ स्नातक क्षेत्र, वाराणसी स्नातक क्षेत्र, आगरा, बरेली, मुरादाबाद, गोरखपुर, फैजाबाद, लखनऊ शिक्षक क्षेत्र की सीटें शामिल हैं. इन सीटों पर 199 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. इनमें मुख्य रूप से सपा, कांग्रेस, भाजपा और निर्दलीय हैं.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षक-स्नातक के विधान परिषद चुनाव में पहली बार भाजपा 5 सीट पर चुनाव लड़ रही है. एक सीट पर निर्दलीय को समर्थन है. उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर गुरुवार से उन्होंने दौरा शुरू किया है. उनका पहला प्रवास प्रयागराज में होगा. यह दौरा तीन दिनों तक सभी चुनाव क्षेत्रों में चलेगा. उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर सरकार और संगठन काम कर रहा है. इसका पार्टी को पूरा लाभ मिलेगा.

स्नातक एमएलसी के चुनाव में भाजपा के 5 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं, जबकि एक निर्दलीय उम्मीदवार को भाजपा का समर्थन है. हम पूरी कोशिश करेंगे कि इन सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित हो.

राधा मोहन सिंह, प्रभारी उत्तर प्रदेश, भाजपा

ABOUT THE AUTHOR

...view details