उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संतकबीर नगर: परेशान बुनकर पहुंचे DM ऑफिस, बिजली विभाग के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

By

Published : Mar 14, 2020, 12:06 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

यूपी के संतकबीर नगर में बुनकर अपनी मांग को लेकर डीएम ऑफिस पहुंचे. यहां उन्होंने बिजली विभाग की विजिलेंस टीम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए डीएम को ज्ञापन सौंपा.

weavers submitted memorandum
बिजली विभाग से परेशान बुनकरों ने DM को सौंपा ज्ञापन.

संतकबीर नगर: जिले में शुक्रवार को बुनकरों की एक टीम इकट्ठा होकर डीएम ऑफिस पहुंची. यहां सभी ने बिजली विभाग की विजिलेंस टीम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए डीएम को शिकायती ज्ञापन सौंपा और टीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

बुनकरों का कहना है कि कपड़े के निर्माण में पावरलूम चलाने के लिए वह विद्युत विभाग से कनेक्शन लेकर नियमानुसार अपना कार्य करते थे. शासनादेश 2006 के अनुसार बिजली के बिल का भुगतान करते थे, लेकिन कुछ दिनों से विद्युत विभाग के प्रवर्तन दल बस्ती की ओर बिजली का बिल न भरने को लेकर उनके खिलाफ जबरदस्ती मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है. इस बात की शिकायत कई बार उन्होंने प्रशासन से की, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

बिजली विभाग से परेशान बुनकरों ने DM को सौंपा ज्ञापन.

यह भी पढ़ें:सीतापुर: बारिश-ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, 7 की मौत

बुनकरों का कहना है कि उनका पावर लूम बंद हो चुका है और कनेक्शन काटने के लिए भी बिजली विभाग से कई बार शिकायत की, लेकिन बिजली विभाग मनमानी के चलते उनका कनेक्शन नहीं काट रही है. जिससे वो कर्जदार होने के साथ भुखमरी के कगार पर पहुंच रहे हैं.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details