उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बघुवा नंदौर मार्ग की मरम्मत को लेकर ग्रामीणों की भूख हड़ताल

यूपी के संत कबीर नगर जिले के बघुवा नन्दौर मार्ग की मरम्मत की मांग लेकर समाजसेवी अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं. समाजसेवी और ग्रामीणों के साथ सपा पार्टी के नेता भी सहयोग में उतर गए हैं.

By

Published : Aug 1, 2021, 5:05 PM IST

भूख हड़ताल पर बैठे समाजसेवी विजय प्रकाश.
भूख हड़ताल पर बैठे समाजसेवी विजय प्रकाश.

संत कबीर नगरः जिले के बघुवा-नन्दौर मार्ग की मरम्मत की मांग को लेकर समाजसेवी और ग्रामीण अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. ग्रामीणों के साथ सपा पार्टी के नेता भी सहयोग में उतर गए हैं. समाजसेवी विजय प्रताप सिंह का कहना है कि पिछले 4 वर्षों से अधिक समय से सड़क उखड़ी पड़ी है. जिस पर आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं. समाजसेवी विजय प्रताप सिंह ने कहा कि जब तक डीएम के द्वारा सड़क मरम्मत का प्रमाण नहीं मिलता, तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगी.

बता दें कि संत कबीर नगर जिला मुख्यालय से लेकर सिद्धार्थनगर को जोड़ने वाली इकलौती सड़क पिछले 4 वर्षों से अधिक समय से टूटकर जर्जर हो गई है. जिस पर चलना जान को जोखिम में डालने के समान हो गया है. इस सड़क को लेकर कई बार लोगों ने आंदोलन किया, लेकिन प्रदेश की मौजूदा सरकार की लापरवाही के कारण सड़क बन नहीं पाई, जबकि इसी सड़क पर स्थानीय भाजपा के विधायक राकेश सिंह बघेल ने फर्जी तौर पर बगैर स्वीकृति के ही शिलान्यास भी कर दिया.

सड़क मरम्मत की मांग लेकर भूख हड़ताल.

इसे भी पढ़ें- किसान नेता की मौत के बाद बवाल, 2 घंटे तक जाम रहा खलीलाबाद-मेहदावल मार्ग

बावजूद उसके सड़क जस की तस पड़ी हुई है और आए दिन सड़क पर दुर्घटनाएं हो रही हैं, लेकिन न अधिकारी और न ही जनप्रतिनिधि सड़क की मरम्मत को लेकर कोई कार्य कर रहे हैं. ऐसे में ग्रामीणों और राहगीरों की समस्या को देखते हुए समाजसेवी विजय प्रताप सिंह ने डीएम को एक शिकायती पत्र सौंपा और बताया था कि सड़क मरम्मत को लेकर कोई ठोस प्रमाण और आश्वासन न मिलने पर वह 1 अगस्त से अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे.

जिसको लेकर उन्होंने अपने कथनानुसार कॉपियां शिव मंदिर पर सुबह 9 बजे से सड़क की मरम्मत की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए. इनकी भूख हड़ताल सड़क की मरम्मत के ठोस प्रमाण और आश्वासन न मिलने तक जारी रहेगी. समाजसेवी के साथ भूख हड़ताल में न केवल ग्रामीण बल्कि समाजवादी पार्टी के नेता भी उतर गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details