उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संतकबीर नगर में स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन, निःशुल्क हुआ दवा वितरण

यूपी के संतकबीर नगर में अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजीशियन ट्रस्ट द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जहां सैकड़ों लोगों का स्वास्थ्य का परीक्षण कर उन्हें निशुल्क दवा का वितरण किया गया.

By

Published : Nov 15, 2019, 7:08 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

महाविद्यालय में स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

संतकबीर नगर: जिले के गंगा देवी कपिल देव तिवारी महाविद्यालय में अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजीशियन ट्रस्ट द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जहां सैकड़ों लोगों का स्वास्थ्य का परीक्षण कर उन्हें निशुल्क दवा का वितरण किया गया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने फ्री मेडिकल कैंप का उद्घाटन कर स्टॉलों की जांच करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. वहीं इस मेडिकल कैंप में सरकारी विभाग के भी कैंप लगाए गए जिनमें आयुष्मान भारत और गोल्डन कार्ड भी फ्री में बनाया गया.

महाविद्यालय में स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन.

फ्री मेडिकल कैंप का किया गया आयोजन
जिले के गंगा देवी कपिल देव तिवारी महाविद्यालय में अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजीशियन चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया, जहां पर अमेरिका से आए हुए डॉक्टरों ने लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उनमें निशुल्क दवा का वितरण की. वहीं इस स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में लोगों की शुगर की जांच, डेंटल क्लिनिक, हृदय रोग विशेषज्ञ और महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए विभिन्न स्थानों पर डॉक्टर मौजूद रहे.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने कहा कि जिस तरह से यूएसए की फाउंडेशन द्वारा आयोजन जिले में किया गया है. यह बेहद ही सराहनीय है. इससे लोगों के अच्छे स्वास्थ्य परीक्षण की जांच होगी और उनके इलाज के लिए बेहतर परामर्श दिए जाएंगे. कार्यक्रम के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरि गोविंद सिंह, स्कूल प्रबंधक अंकुर राज तिवारी सहित जिले के कई चिकित्सक मौजूद रहे.

पढ़ें:स्वच्छता का संदेश लेकर भारत यात्रा पर निकले हरिद्वार के लुईस

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details