उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 19, 2023, 9:07 AM IST

ETV Bharat / state

मां करती थी तंबाकू का सेवन, छात्रा को भी लग गई लत, दोस्तों ने बनाया मजाक तो दे दी जान

संभल जिले में एक छात्रा ने शिक्षिका की डाट और दोस्तों के मजाक से आहत होकर आत्महत्या कर ली. छात्रा तंबाकू का सेवन करती थी, इसलिए शिक्षक ने उसको डाटा था. बताया जा रहा है कि मृतक छात्रा की मां भी तंबाकू खाती है.

सदर कोतवाली क्षेत्र
सदर कोतवाली क्षेत्र

संभलः जिले में मां की लापरवाही का खामियाजा एक बेटी को अपनी जान की कीमत देकर चुकाना पड़ा है. मां की तंबाकू की लत ने किशोरी को इस कदर तंबाकू का दीवाना बना दिया कि बेटी ने भी तंबाकू का सेवन शुरू कर दिया. वहीं, स्कूल में तंबाकू के साथ पकड़े जाने पर शिक्षिका की डांट के बाद सहपाठियों की मजाक से आहत होकर किशोरी ने अपनी जान दे दी. किशोरी की मौत से परिवार में कोहराम मचा है. वहीं, परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

क्या है पूरा मामला?
पूरा मामलासदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले का है. यहां रहने वाली 13 वर्षीय एक किशोरी निजी स्कूल में कक्षा 5 की छात्रा है. परिजनों के अनुसार, गुरुवार को छात्रा अपने भाई के साथ स्कूल में पढ़ने गई थी. मिला जानकारी मुताबिक, कक्षा में अध्यापिका ने छात्रा के बैग से तंबाकू का पैकेट पकड़ा. बैग से तंबाकू मिलने पर शिक्षिका ने छात्रा की खूब डांट लगाई. तंबाकू पकड़े जाने के बाद छात्रा के सहपाठियों ने छात्रा का मजाक बनाया, जिससे छात्रा आहट हो गई. स्कूल से छुट्टी के बाद छात्रा अपने भाई के साथ घर पहुंची. बताया जा रहा है कि घर पर उस समय कोई नहीं था. छात्रा का भाई मां को बुलाने के लिए घर से बाहर चला गया. कुछ देर बाद जब छात्रा की मां घर लौटी तो बरामदे में छात्रा का शव मिला. किशोरी की मौत से परिवार में चीख-पुकार मच गई.

वहीं, शोर की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग भी मौके पर पहुंच गए. मृतक छात्रा दो भाई और दो बहनों में सबसे बड़ी थी. छात्रा की मौत से परिवार में मातम पसरा हुआ है. हालांकि परिजनों ने इस घटना की पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी है. परिजनों के अनुसार मृतक छात्रा की मां तंबाकू का सेवन करती है. मां को देखकर छात्रा ने भी तंबाकू का सेवन करना शुरू कर दिया था. बैग में तंबाकू होने की वजह से शिक्षिका ने छात्रा की डांट लगाई. बाद में सहपाठियों ने उसका मजाक बनाया, जिससे आहत होकर किशोरी ने आत्मघाती कदम उठा लिया.

वहीं, इस मामले में सदर कोतवाली प्रभारी ओंकार सिंह ने बताया कि छात्रा की मौत के बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं है. अगर परिजनों की ओर से किसी प्रकार की तहरीर मिलती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंः शाहजहांपुर में बड़े भाई ने पानी भरने के विवाद में छोटे की गोली मारकर हत्या कर दी

ABOUT THE AUTHOR

...view details