उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Karnataka Election Exit Poll पर सपा विधायक बोले, भाजपा से अब ऊब चुकी है जनता

सपा विधायक इकबाल महमूद ने कर्नाटक में आए एग्जिट पोल उत्साहित होकर दावा किया है. उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 20 से 25 सीटें ही मिलेंगी.

By

Published : May 11, 2023, 8:28 PM IST

सपा विधायक इकबाल महमूद
ससपा विधायक इकबाल महमूदपा विधायक इकबाल महमूद

सपा विधायक इकबाल महमूद बोले.

संभल:कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के एग्जिट पोल को लेकर सपा विधायक इकबाल महमूद ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जनता भाजपा से ऊब चुकी है. उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को उत्तर प्रदेश में 20 से 25 सीटें और समाजवादी पार्टी को 35 से 40 सीटें मिलने का दावा किया. साथ ही सपा विधायक ने दिल्ली सरकार के हक में फैसला सुनाए जाने पर सर्वोच्च न्यायालय का स्वागत किया है.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर जारी एग्जिट पोल में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है. जिसे लेकर कांग्रेस में उत्साह का माहौल है. वहीं, विपक्षी समाजवादी पार्टी बीजेपी पर हमलावर हो गई है. संभल विधानसभा सीट से सपा विधायक इकबाल महमूद ने कहा कि अब बीजेपी सरकार का आखिर दिन आ चुका है. देश की जनता अब भाजपा को समझ चुकी है. भारतीय जनता पार्टी ने कभी विकास के नाम पर वोट नहीं मांगा है. जनता बीजेपी के झूठ से त्रस्त होकर बदलाव चाहती है.

सपा विधायक ने कहा कि राम मंदिर निर्माण, पुलवामा हमला, हिंदू-मुस्लिम अब नहीं चलेगा. जनता के हित में जो भी काम करेगा. उसी पार्टी को जनता आगे बढ़ाने का काम करेगी. कर्नाटक में आए सर्वे के बाद यूपी निकाय चुनाव में बदलाव आने की संभावना पर सपा विधायक ने कहा कि निकाय चुनाव और विधानसभा चुनाव में काफी अंतर होता है. निकाय चुनाव लोकल चुनाव होता है. इसमें जनता का हस्तक्षेप ज्यादा रहता है. यूपी निकाय चुनाव में सीएम योगी सहित तमाम मंत्री ,सांसदों द्वारा प्रचार किए जाने के सवाल पर कहा कि भाजपा 2024 को लेकर फिक्रमंद है. क्योंकि बीजेपी को पता है कि 2024 के चुनाव में उनकी कम सीटें आ रही हैं.

सपा विधायक ने दावा किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में बीजेपी की मात्र 20 से 25 सीटें आ रही हैं. जबकि समाजवादी पार्टी यूपी में अच्छा प्रदर्शन कर 35 से 40 सीटों पर जीत हासिल करेगी. वहीं, सपा विधायक इकबाल महमूद ने दिल्ली सरकार के हक में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने पर कोर्ट का स्वागत किया है.

यह भी पढ़ें- श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह मामले से जुड़ी 8 याचिकाओं पर हुई सुनवाई, अधिवक्ताओं ने पेश की दलील

ABOUT THE AUTHOR

...view details