उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संभल में जमीनी बंटवारे को लेकर खूनी संघर्ष, जमकर चले लाठी डंडे, हुआ पथराव, 9 लोग घायल

संभल जिले में जमीनी को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. इस दौरान दोनों पक्षों के नौ लोग घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है. साथ दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

By

Published : Jun 19, 2023, 4:52 PM IST

नखासा थाना क्षेत्र
नखासा थाना क्षेत्र

संभलःजिले के नखासा थाना क्षेत्र में रविवार रात को जमीनी बंटवारे को लेकर खूनी संघर्ष हो गया. एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले हैं. यही नहीं जमकर पथराव हुआ है. पथराव और लाठी-डंडे चलने से गांव में अफरा-तफरी मच गई. इस हमले में 9 लोग घायल हुए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराते हुए सभी घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस तहरीर के आधार पर कार्रवाई करने की बात कह रही है.

मामला नखासा थाना क्षेत्र के नाहरठेर गांव का है. यहां रविवार देर रात दो पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ है. गांव के ही कुंवर सेन और यादराम दोनों भाई हैं. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच ही जमीन बंटवारे को लेकर काफी समय से विवाद हो रहा है. रविवार रात मामूली कहासुनी को लेकर विवाद इस कदर बढ़ गया कि दोनों पक्षों के लोग लाठी-डंडे लेकर आमने सामने आ गए. पथराव भी शुरू हो गया. घर की छतों से एक दूसरे पर पथराव किया गया, जिसके बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. वहीं, जमकर हुए पथराव और लाठी-डंडे चलने में 9 लोग घायल हो गए.

नखासा थाना पुलिस दल बल के साथ पहुंच गई. खूनी संघर्ष में यादराम पक्ष के निखिल, हर्ष, हरिओम, विमलेश तथा कुंवर सेन पक्ष के राखी, अंकित, सुमरती, रवि, छत्रपाल घायल हुए हैं. पुलिस सभी घायलों को लेकर सरकारी अस्पताल पहुंची है. नखासा थाना प्रभारी योगेश कुमार ने बताया कि गांव में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ है, जिसमें घायल हुए सभी लोगों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों पक्षों की ओर से तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं, शांति व्यवस्था की दृष्टि से गांव में पुलिस बल को लगाया गया है. फिलहाल गांव में शांति बनी हुई है.

पढ़ेंः सांसद बृजभूषण सिंह के कार्यक्रम में हंगामा, एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकने के बाद हुआ पथराव, देखें VIDEO

ABOUT THE AUTHOR

...view details