उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आज सहारनपुर आ रहे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, RSS की गोष्ठी में करेंगे शिरकत

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने जनमंच सभागार में एक गोष्ठी आयोजित की है. इस कार्यक्रम में भाजपा के फायर ब्रांड नेता केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे.

By

Published : Feb 11, 2020, 12:24 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

etv bharat
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आज पहुंचेंगे सहारनपुर.

सहारनपुर: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर मचे घमासान के बाद अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून को गति देने जा रहा है. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने आज सहारनपुर के जनमंच सभागार में एक गोष्ठी का आयोजन किया है. इस कार्यक्रम में भाजपा के फायर ब्रांड नेता एवं केंद्रीय पशुधन मंत्री गिरिराज सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने पहुंच रहे हैं. आरएसएस के इस मुख्य एजेंडे का शंखनाद सहारनपुर की धरती से होने जा रहा है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आज पहुंचेंगे सहारनपुर.

जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर हो सकती है चर्चा
जनसंख्या वृद्धि आज के दौर में एक बड़ा मुद्दा बनती जा रही है. इसे लेकर समय-समय पर प्रबुद्ध नेता और समाजसेवी आवाज उठाते रहे हैं, लेकिन सरकार ने कभी गंभीरता से इस बिषय को नहीं लिया है. इतना ही नही दो बच्चों का कानून लाए जाने की मांग भी लगातार उठती रही है, लेकिन अभी तक इस पर भी कोई भी ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं, जबकि स्वास्थ्य विभाग समय-समय पर परिवार नियोजन की जानकारी देकर जनसंख्या नियंत्रण करने के लिए जागरूकता अभियान जरूर चलाता रहा है.

जनमंच सभागार की होगी बैठक
CAA लागू किये जाने के बाद अब कुछ दिनों से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर गंभीर नजर आ रहा है. यही वजह है कि आज सहारनपुर के जनमंच सभागार में आरएसएस और हिंदू जागरण मंच की बड़ी गोष्ठी आयोजित की जा रही है. यहां केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत आरएसएस के बड़े पदाधिकारी पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं. केंद्र और राज्य सरकार पहले ही 'हम दो-हमारे दो' का नारा दे चुकी है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details