उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

टिक टॉक बैन पर खुश इंडियन यूजर्स बोले- चीन को सबक सिखाना जरूरी

भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है. भारत सरकार ने टिक टॉक सहित 59 चाइनीज एप को देश में बैन कर दिया है. वहीं इस पर खुशी जताते हुए यूजर्स ने कहा कि अब चीन को सबक सिखाने का वक्त आ गया है.

By

Published : Jul 2, 2020, 4:53 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

tik toker maryam siddiqui
सहारनपुर की टिक टॉकर मरियम सिद्दीकी.

सहारनपुर: चीन एक ओर जहां भारत के साथ गद्दारी करने पर तुला है, वहीं भारतीय सेना भी उसका मुंहतोड़ जवाब देने में लगी हुई है. पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में चीनी सेना के हमले में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए. कई बार बातचीत के बाद भी चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, जिसके चलते भारत सरकार ने टिक टॉक समेत 59 चाइनीज मोबाइल एप्स पर बैन लगा दिया है.

टिक टॉक बैन होने पर यूजर्स ने जताई खुशी.

टिक टॉक बंद होने से कुछ टिक टॉकर्स मायूस नजर आ रहे हैं तो ज्यादातर खुशी भी जाहिर कर रहे हैं. हालांकि टिक टॉक से वे लोग लाखों रुपये भी कमा चुके हैं. सहारनपुर की मरियम सिद्दीकी ने भी टिक टॉक एप बैन होने पर खुशी जाहिर की है. 17 वर्षीय मरियम अपनी एक्टिंग से सोशल मीडिया पर ब्राउन गर्ल के नाम से जानी जाती हैं. टिक टॉक एप पर उनके 50 हजार से ज्यादा फॉलोअर हैं.

सहारनपुर की 17 वर्षीय मरियम टिक टॉक पर अपनी पहचान बना चुकी थीं. पढ़ाई के साथ-साथ टिक टॉक पर 1100 से ज्यादा वीडियो बनाकर लाखों रुपये कमा चुकी हैं. उनके वीडियो को देखकर हर कोई उसे लाइक और शेयर करता था.

ईटीवी भारत से बातचीत में सोशल मीडिया की ब्राउन गर्ल ने बताया कि डेढ़ साल पहले उन्होंने मनोरंजन के लिए टिक टॉक पर वीडियो बनाया था, लेकिन धीरे-धीरे उनके वीडियो इतने पॉपुलर हो गए कि उनके फॉलोअर्स और व्यूवर्स बढ़ने लगे. इससे मरियम की वीडियो बनाने में रुचि बढ़ती चली गई. फॉलोअर्स बढ़ने के साथ ही टिक टॉक के इवेंट्स में भी बुलाया गया, जहां से उसको आमदनी भी होने लगी.

मरियम ने कहा कि चीन ने भारत के साथ गद्दारी करते हुए LAC पर हमला किया है, जिसका बदला लेना बहुत जरूरी है. भारत सरकार ने चीन के 59 एप्स बैन कर सही निर्णय लिया है. मरियम का कहना है कि चाइनीज एप्स पर अपना टेलेंट दिखाने से बेहतर उसका बहिष्कार करना है. हमारे जवानों पर हमला करके चीन ने जो गद्दारी की, उसका जवाब देना बहुत जरूरी है.

ये भी पढ़ें:मंदिर का गेट खुलवाने के लिए बाबा की चेतावनी, कहा- भूख हड़ताल पर बैठेंगे

मरियम ने कहा कि डेढ़ साल में जो कुछ कमाया है, राष्ट्रहित में सब कुछ कुर्बान है. टिक टॉक टेलेंट दिखाने के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म था, जिसने भारतीय युवाओं को बहुत कुछ दिया है, लेकिन जब बात राष्ट्रहित की आती है तो उसके लिए टिक टॉक बैन होना बहुत जरूरी है. इसके बाद अब युवा भारतीय एप पर अपना टेलेंट दिखाएंगे. उन्होंने कहा कि चीन के सभी एप्स का बहिष्कार कर उसे सबक सिखाना जरूरी है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details