उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: छात्रों ने चेयरमैन और मोहतमिम का फूंका पुतला

यूपी के सहारनपुर में इस्लामिया डिग्री कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज के चेयरमैन का पुतला फूंका. इस दौरान छात्रों ने चेयरमैन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. छात्रों का कहना है कि चेयरमैन और मदरसे के मोहतमिम को दिल्ली में आयोजित CAA के समर्थन कार्यक्रम में नहीं जाना चाहिए था.

By

Published : Jan 18, 2020, 8:39 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

etv bharat
कॉलेज के चेयरमैन और मदरसे के मोहतमिम का पुतला फूंकते छात्र.

सहारनपुर: इस्लामिया डिग्री कॉलेज के चेयरमैन अजीमुल हक सिद्दीकी और मदरसा तालीमुल कुरआन के मोहतमिम सैय्यद शारिक हुसैन का दिल्ली में आयोजित CAA के समर्थन में हुए कार्यक्रम में शामिल होना महंगा पड़ा है. इससे नाराज कॉलेज के छात्रों ने न सिर्फ उनका पुतला फूंका, बल्कि जमकर नारेबाजी. पुतला फूंकने वाले छात्रनेता फैसल हमीदी ने कहा कि कौम का सौदा करने वाले लोगों को किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

कॉलेज के चेयरमैन और मदरसे के मोहतमिम का पुतला फूंकते छात्र.

पिछले कुछ दिनों पहले जहां मुस्लिम समुदाय नागरिकता संशोधन कानून और NRC के विरोध में सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहा था, वहीं इस्लामिया डिग्री कॉलेज के चेयरमैन अजीमुल हक सिद्दीकी और एक मदरसे के मोहतमिम सैय्यद शारिक हुसैन दिल्ली में अयोजित राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में कार्यक्रम में शामिल हुए थे. यहां उन्होंने मंच के माध्यम से खुल कर CAA और NRC का समर्थन किया.

इसे भी पढ़ें- हरदोईः गर्भवती महिला की नसबंदी, ऐसी लापरवाही पर होगी सिर्फ कागजी कार्रवाई

इसके बाद देवबंदी छात्रों और मुस्लिम समाज के लोगों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया. छात्रों ने इस्लामिया डिग्री कॉलेज परिसर पहुंच कर चेयरमैन अजीमुल हक सिद्दीकी और मदरसा तालीमुल कुरआन के मोहतमिम का पुतला फूंक कर अपना विरोध जताया है. साथ ही इस दौरान छात्रों ने दोनों के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए. छात्रों का कहना है कि जब पूरा मुस्लिम समाज CAA और NRC का विरोध कर रहा है तो इन दोनों को समर्थन कार्यक्रम में नहीं जाना चाहिए था.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details