उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: बेमौसम बारिश से किसानों पर दोहरी मार, किसानों का झलका दर्द

By

Published : Apr 26, 2020, 7:12 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में कोरोना वायरस और बेमौसम बारिश से किसानों पर दोहरी मार पड़ी है. किसानों की खेत में कटी फसल पानी में भीग गयी.

etv bharat
कोरोना के साथ बारिश से किसानों पर दोहरी मार.

सहारनपुर:जिले में एक ओर जहां कोरोना वायरस के कहर से लोग और किसान परेशान हैं. वहीं बेमौसम हुई बारिश से किसानों पर दोहरी मार पड़ी है. किसानों की कटी-कटाई फसल खेतों में ही गीली हो गई, जिससे किसानों बड़ा नुकसान हुआ है.

कोरोना के साथ बारिश से किसानों पर दोहरी मार.

बेमौसम बारिश से फसल बर्बाद
ईटीवी भारत की टीम ने खेतों में पहुंचकर काम कर रहे किसानों का दर्द साझा किया. किसानों ने बताया कि बेमौसम बारिश से गेहूं की फसल गीली होकर खराब हो गई है. जिसे सूखने में 10 से 15 दिन लग सकते हैं. चिंता की बात तो ये है कि इस बीच गेंहू के दाने या तो खेत में ही अंकुरित हो जाएंगे या फिर इन गठरियों को पलटने से खेत में गिर जाएंगे. जिससे काफी नुकसान हो जाएगा.

कोरोना और बारिश से किसान परेशान
आपको बता दें कि इन दिनों कोरोना वायरस के खौफ से लॉकडाउन लगाया गया है और उपर से बारिश ने किसानों की मुश्किलों को काफी बढ़ा दिया है. किसानों की सब्जियों की फसल खेतों में ही सड़ रही है और गेहूं की फसल भी बर्बादी के कगार पर पहुंच गई है. कोरोना के बाद अब किसानों पर बरसात कहर बनकर टूट रही है.

अचानक बेमौसम बारिश से खेतों में पड़ी गेहूं की फसल भीग गई है. अब गेहूं की इन गठरियों को सूखने में 10 से 15 दिन का समय लग सकता है, लेकिन इस बीच भीग चुके गेहूं के दाने अंकुरित होकर खराब हो जाएंगे.
राजेन्द्र कुमार, किसान

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details