उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पत्नी से अवैध संबंध का लिया बदला, जेल से बाहर आते ही दोस्त और उसकी पत्नी को मार डाला

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 10, 2024, 7:54 PM IST

सहारनपुर में पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का खुलासा किया है. दोस्त ने ही पति-पत्नी की हत्या की थी. पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सहारनपुर में पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का खुलासा किया है.

सहारनपुर : थाना सदर बाजार पुलिस ने 2 दिन पहले हुए दोहरे हत्याकांड का खुलासा किया है. पुलिस ने पति-पत्नी की हत्या के हत्यारे दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है. पकडे़ गए अभियुक्त ने पत्नी के साथ अवैध संबंध के शक में न सिर्फ अपने होमगार्ड दोस्त की हत्या की, बल्कि बीचबचाव करने आई उसकी पत्नी को भी मौत के घाट उतार दिया. हत्यारे दोस्त ने महिला के शव को कृष्णा नदी में फेंक दिया, जबकि होमगार्ड के शव को जलाने का प्रयास किया. पुलिस ने संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है.

ज्वालाजी एक्सटेंशन निवासी श्रीराम उर्फ मिन्टू (45) होमगार्ड था. श्रीराम की बहार आलम निवासी कस्बा रामपुर मनिहारन से अच्छी दोस्ती थी. दोनों का एक-दूसरे के घर आना-जाना था. श्रीराम के इकलौते बेटे ने 2023 में आत्महत्या कर ली थी. श्रीराम परिवार बढ़ाने के लिए दूसरी शादी करना चाहता था. जिसको लेकर घर में विवाद भी चल रहा था. बेटे की मौत के बाद श्रीराम शराब पीने का आदी हो गया था. वह बहार आलम के साथ बैठकर शराब पीता था.

दोस्त की पत्नी से बनाए संबंध

बहार अलाम ने करीब 5 साल पहले कोर्ट मैरिज की थी. बहार आलम 2019 में एक मुकदमे के चलते 6 महीने के लिए जेल चला गया था. बहार के मुताबिक उसके जेल जाने के बाद श्रीराम ने उसकी पत्नी को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. उसकी पीठ पीछे वह पत्नी के पास आता था. इस बात का खुलासा श्रीराम ने खुद 3 महीने पहले उस वक्त किया था, जब वे दोनों शराब पी रहे थे.

खफा दोस्त ने बनाई बदले की प्लानिंग

बहार आलम के मुताबिक नशे में श्रीराम ने कहा था कि 'तेरी घरवाली तेरे लायक नहीं है. तू मुझे ही दे दे.' जिस पर उसे शक हुआ. फिर उसे जानकारी हो गई कि श्रीराम और उसकी पत्नी के बीच सम्बन्ध हैं. उसने श्रीराम से बदला लेने की योजना बनाई. रविवार शाम करीब 6 बजे बहार आलम ने श्रीराम को फोन करके पूछा कि वह कहां है. उसने बताया कि बिजेन्द्र की दुकान पर बैठा है. जिसके बाद बहार आलम शराब की बोतल लेकर पहुंच गया. वहां तीनो ने मिलकर शराब पी. शराब पीने के दौरान श्रीराम की पत्नी किरण भी वहां आ गई और जोर-जोर से चिल्लाने लगी. पत्नी को शांत करते हुए श्रीराम उसे लेकर घर चला गया. वहीं पीछे-पीछे बहार आलम भी अपनी कार से पहुंच गया.

पति-पत्नी को ऐसे उतारा मौत के घाट

जैसे ही बहार आलम उनके घर गया श्रीराम और उसकी पत्नी को झगड़ते पाया. विवाद में श्रीराम की पत्नी को चोट लग गई. इसी बीच बहार आलम ने श्रीराम को ठिकाने लगाने की सोची. उसने पास पड़ी ईंट उसके सिर पर मार दी. यह देख उसकी पत्नी चिल्लाने लगी तो बहार आलम ने उसके भी सिर पर वार कर दिया. जिससे उसकी भी मौके पर ही मौत हो गई.

पत्नी के शव को जंगल में फेंका, पति का शव जलाया

पुलिस पूछताछ में बहार आलम ने बताया कि श्रीराम के शव को उसने कार की डिग्गी में और उसकी पत्नी का शव सीट पर डाल लिया. श्रीराम की पत्नी किरण के शव को उसने भोजपुर के जंगल में फेंक दिया. इसके बाद श्रीराम के शव को भाखड़ा नागल नहर में डालने लिए निकल पड़ा. रास्ते मे उसको बिटोरा दिखाई दिया. जिसके बाद श्रीराम की लाश बिटोरे में डालकर आग लगा दी. सबूत मिटाने के लिए डंडा व खून से सनी शर्ट भी आग में डाल दी.
एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर थाना सदर बाजार व स्वाट/सर्विलांस सेल की संयुक्त पुलिस टीम महज 36 घण्टे के भीतर दोहरे हत्याकाण्ड का खुलासा किया है. बहार आलम को चुनहेटी अंडर बाईपास से गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें : पत्नी को गला रेतकर मार डाला, सनकी पति ने फिर खुद भी कर ली आत्महत्या

यह भी पढ़ें : क्रिसमस की आड़ में गरीब हिंदुओ का कराया जा रहा धर्मांतरण, बजरंग दल और विहिप कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

ABOUT THE AUTHOR

...view details