उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: बूंदाबांदी ने मौसम का बदला मिजाज, रबी की फसल को होगा फायदा

यूपी के सहारनपुर में दो दिन से हो रही बूंदाबांदी ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान बेखर दी है. किसानों का कहना है कि बूंदाबांदी से फसलों को बहुत फायदा मिलेगा. यह बारिश खाद का काम कर रही है.

etv bharat
हल्की बूंदाबांदी ने मौसम का बदला मिजाज.

By

Published : Jan 8, 2020, 7:32 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

सहारनपुर: उत्तर भारत के कई राज्यो में बेमौसम हुई बूंदाबांदी ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. दो दिन से हो रही बूंदाबांदी से जहां पारा लुढ़क गया है. वहीं ठंड भी बढ़ गई है. अचानक हुई हल्की बारिश से रबी की फसलों के लिए वरदान साबित हो रही है. गेंहू, सरसों, सब्जियों और दलहन की फसलों में यह बारिश खाद का काम कर रही है.

हल्की बूंदाबांदी ने मौसम का बदला मिजाज.
इसके चलते किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. हालांकि बूंदाबांदी और ठंड के कारण लोग अपने बच्चों के साथ घरों में दुबकने को मजबूर हैं. किसानों के मुताबिक इस बारिश से फसलों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा. बेमौसम हुई बारिश ने न सिर्फ मौसम सुहावना बना दिया है. बल्कि बच्चों और बुजुर्गों के लिए मुसीबत बनी हुई है. वहीं इस बारिश ने किसानों के चेहरे खिला दिए हैं.

किसानों का कहना है कि इस बूंदाबांदी से रबी की फसलों को नुकसान नहीं होगा. इससे रबी की फसलों में सिंचाई की पूर्ति होती है. यदि इस बारिश में ओला वृष्टि हो जाती तो किसानों को नुकसान हो जाता है. जानकारों का कहना है कि अगले तीन दिन तक मौसम इसी तरह का रहने वाला है.


इसे भी पढ़ें- सहारनपुर: ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल ने ननकाना साहिब की घटना जताया रोष

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details