उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सेक्स रैकेट और लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश, 9 गिरफ्तार

By

Published : Dec 28, 2022, 9:11 PM IST

रामपुर पुलिस ने दो गैंग सैक्स रैकेट और लुटेरी दुल्हन के 6 और 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. वहीं 5 लोग मौके से भागने में कामयाब रहे.

Etv Bharat
Etv Bharat

गैंग के बारे में जानकारी देते पुलिस अधीक्षक रामपुर अशोक कुमार शुक्ला

रामपुर: जनपद की पुलिस ने बुधवार को दो गैंग सेक्स रैकेट और लुटेरी दुल्हन का भंडाफोड़ किया है. पहला गैंग जो सेक्स रैकेट का है, जिसमें लगातार पुलिस को कई शिकायतें मिल रही थी कि लोगों को सेक्स के लिए बुलाकर उनका वीडियो बनाकर मारपीट करके लगातार पैसों की ठगी की जा रही थी. इस मामले में पुलिस ने तत्परता से टीम लगाकर सेक्स रैकेट गैंग के 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. मौके से 5 लोग भागने में कामयाब रहे. गिरफ्तार अभियुक्तों में रामपुर मुरादाबाद बरेली के अभियुक्त शामिल है. इस गैंग के चार लड़के और दो लड़कियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है इस संबंध में थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों को अब कोर्ट में पेश किया जाएगा.

वहीं, दूसरे मामले का खुलासा रामपुर की थाना गंज पुलिस ने किया है. जिसमें फर्जी दुल्हन बनकर दूल्हा और उसके परिजनों से धोखाधड़ी कर मोटी रकम ऐंठने और लूट करने वाले महिला पुरुषों का एक गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में पुलिस ने अमरोहा निवासी गजराज सिंह और शाहजहांपुर निवासी 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक महिला दुल्हन का रोल निभाती थी और दूसरे सभी लोग उसके सगे संबंधी बनकर लूट के वारदात को अंजाम देते थे. इस मामले में बकायदा महिला द्वारा लोगों के साथ शादी करने का पूरा नाटक किया जाता था. पुलिस ने इस मामले में रामपुर के थाना गंज में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की बात की है. जिससे इस मामले से संबंधित कुछ और लोगों की गिरफ्तारी की जा सके.

पुलिस अधीक्षक रामपुर अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि रामपुर पुलिस ने सेक्स रैकेट और लुटेरी दुल्हन गैंग के अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि कुछ लोग अच्छे खासे लोगों को सेक्स के लिए बुलाकर फंसा लेते हैं. इतना ही नहीं यह गैंग उनसे अवैध सेक्स का पैसा भी लेती है. अगर कोई पैसे नहीं देता था तो उनसे जबरदस्ती मोबाइल से पैसे ट्रांसफर करा लेते थे. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. जबकि 5 लोग मौके से फरार में कामयाब हो गए.

पुलिस अधीक्षक रामपुर अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि दूसरा मामला लुटरी दुल्हन का है. इस गैंग की महिलाएं सास, ननंद, दुल्हन बनती थी और नाटकीय अंदाज में शादी करवाती थी. शादी के बाद दुल्हन जेवरात और कैश लेकर फरार हो जाती है. इस मामले में पुलिस 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें:रामपुर में बावरिया गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार, 5 दिन पहले दो घरों में की थी लूट

ABOUT THE AUTHOR

...view details