उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Rampur District Jail: रुपये न देने पर हेड कांस्टेबल ने कर दी कैदी की पिटाई

By

Published : Mar 24, 2023, 8:49 PM IST

रामपुर जिला कारागार में एक हेड कांस्टेबल ने कैदी की पिटाई कर दी. घायल कैदी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कैदी का कहना है कि रुपये न देने पर कांस्टेबल ने उसकी पिटाई की है.

घायल कैदी जावेद
घायल कैदी जावेद

पैस न देने पर हेड कांस्टेबल ने पिटाई कर दी.

रामपुरःरामपुर जिला कारागार में कैदी के साथ हेड कांस्टेबल ने मारपीट की. आरोप है कि कैदी द्वारा पैसे नहीं देने पर हेड कांस्टेबल ने बुरी तरह उसे मारा, जिससे कैदी के कई जगह चोट आई और हाथ भी फ्रैक्चर हो गया. बरहाल कैदी को जिला कारागार से जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर उसका उपचार किया गया. इसके बाद उसे वापस जिला कारागार भेज दिया गया. कैदी जावेद के मुताबिक हेड कांस्टेबल दिनेश चंद्र 500 रुपये मांग रहा था, नहीं देने पर उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी.

कैदी जावेद का आरोप है कि कांस्टेबल सभी से खर्चे के पैसे मांगता है और इस वक्त उन्होंने मुझसे मांगे थे. मैंने पैसे नहीं दिए तो मुझे बुरी तरह मारना पीटना शुरू कर दिया. इस दौरान उनके साथ स्टाफ के कई लोग थे. उन्होंने मना किया, लेकिन वह नहीं माना और मुझे पीटता ही रहा. यह बात रात के 4:30 बजे की है.

वहीं, जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक आरके मित्रा ने बताया कि 'एक कैदी आया था, उसके कई जगह चोटे थी. हाथ में ज्यादा चोट थी. उसको एक्स-रे की भी सलाह दी गई थी. एक्स-रे से पहले उसके कच्चा प्लास्टर हाथ पर लगा दिया गया. अब उसको छुट्टी करके जेल भेज दिया गया है. एक हफ्ते बाद दोबारा फिर बुलाया गया है, जिसका रीएग्जामीन किया जाएगा. चोटें गिरने की वजह से भी आ सकती हैं. खुली चोट कोई नहीं थी. इस तरह की चोट गिरने की वजह से भी आ सकती है और पिटाई की वजह से भी आ सकती है.

पढ़ेंः Mainpuri में जेल में बंदी ने पी लिया तेजाब, हालत गंभीर, जिला अस्पताल के बाद हायर सेंटर रेफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details