उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 12, 2019, 9:39 AM IST

Updated : Sep 12, 2019, 12:58 PM IST

ETV Bharat / state

रामपुर: आजम खां की पत्नी और दो बेटों पर मुकदमा दर्ज

सपा के कद्दावर नेता आजम खां की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक के बाद एक मुकदमों की बौछार आजम खां और उनके परिजनों पर हो रही है. वहीं अब हमसफर रिजॉर्ट को लेकर आजम खां की पत्नी और दो बेटों पर मुकदमा दर्ज हुआ है.

आजम खां.

रामपुर: आजम खां की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आजम खां की पत्नी राज्यसभा सदस्य तंजीम फातिमा, विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम और अदीब आजम खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

आजम खां की पत्नी और दो बेटों पर मुकदमा दर्ज.

कुछ दिन पहले ही नहर विभाग ने नाला बनवाया था. नाले को आजम खान ने हमसफर रिजॉर्ट होटल में मिलाकर कब्जा कर लिया था. नहर विभाग ने कुछ दिन पहले ही दीवारों को जेसीबी लगाकर तुड़वाया और नाले को कब्जा मुक्त कराया था. दूसरा मामला सरकारी जमीन कब्जा करने का है. हमसफर रिजॉर्ट में गाटा संख्या 164 रक्चाई खाद के गड्ढे और कुछ सार्वजनिक रास्ते भी हैं, जिसको आजम खान की पत्नी तंजीम फातमा उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम और अदीब आजम खान ने अपने हमसफर रिजॉर्ट में शामिल कर कब्जा कर लिया है. उक्त भूमि सार्वजनिक उपयोग की ग्राम सभा की शासकीय भूमि है, जिस पर आजम खान के परिवार के लोगों ने कब्जा कर रखा है.

  • आजम खां की पत्नी तजीम फातिमा, बेटे अब्दुल्ला आजम और अदीब आजम पर मुकदमा दर्ज.
  • नायब तहसीलदार कृष्ण गोपाल मिश्रा की रिपोर्ट पर दर्ज किया गया मुकदमा.
  • हमसफर रिजॉर्ट में खाद के गड्ढे और सरकारी रास्ते की जमीन कब्जाने का लगा आरोप.
  • धारा 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 (2) (3) के तहत थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज.

सीओ सिटी सत्यजीत गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि नायब तहसीलदार की तहरीर पर तंजीम फातमा राज्यसभा सांसद और विधायक अब्दुल्लाह आजम और अदीब खान के खिलाफ कोतवाली सदर में मुकदमा दर्ज कराया गया है. हमसफर रिजॉर्ट में कुछ गवर्नमेंट लैंड है, जिसको इन लोगों ने कब्जा कर अपने होटल में मिला लिया है. इस मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 12, 2019, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details