उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुरः एडीजे कोर्ट में पेश हुए आजम और अबदुल्लाह, दो मामलों में हुई बहस

यूपी के रामपुर में सपा सांसद आजम खां की आज कई मामलों में एडीजे 6 कोर्ट में सुनवाई हुई. आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम को कड़ी सुरक्षा के बीच सीतापुर जेल से रामपुर एडीजे 6 कोर्ट लाया गया था.

By

Published : Mar 3, 2020, 6:00 PM IST

etv bharat
आजम खां और अबदुल्ला

रामपुरः मंगलवार को आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम को सीतापुर जेल से रामपुर एडीजे 6 कोर्ट में लाया गया था. इस दौरान दो जन्म प्रमाण पत्रों सहित कई मामलों में बहस हुई. कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. वहीं अब अन्य मामलों में 7 मार्च को अगली तारीख पड़ी है, जिसमें आजम के परिवार के किसी सदस्य को नहीं आना होगा.

आजम खां और अबदुल्ला आजम हुए कोर्ट में पेश.

पुलिस कस्टडी रिमांड पिटीशन दायर
आजम को लेकर पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए भी पिटीशन डाली गई है. आज सुनवाई के दौरान कोर्ट परिसर छावनी में तब्दील था. चप्पे-चप्पे पर पुलिस लगी हुई थी और सभी आने-जाने वालों की चेकिंग के बाद ही कोर्ट परिसर में प्रवेश मिल रहा था.

अगली तारीख 7 मार्च
सरकारी वकील दलविंदर सिंह डम्पी ने बताया कि आज मुकदमा अपराध संख्या 4/2019 में बहस हुई है. दोनों पक्षों द्वारा अपनी बहस की गई. न्यायालय द्वारा फिलहाल आदेश रिजर्व कर लिया गया है. अगली तारीख 7 मार्च पड़ी है.

यह भी पढ़ेंः-1967 के कानून की मार, बंद हो गया रामपुरी चाकू का कारोबार

कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित
आज दो मामलों में सुनवाई थी. पहला दो जन्म प्रमाण पत्रों वाले मामले में और दूसरा शत्रु संपत्ति मामले में बहस हुई. सरकारी वकील दलविंदर सिंह ने बताया कि आजम खां की पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए एप्लीकेशन दी गई है, उसमें भी 7 तारीख मुकर्रर हुई है. उसमें भी वह अपना जवाब देंगे. 7 मार्च को आजम खां को कोर्ट में हाजिर होने की कोई जरूरत नहीं है. आजम खां के सीतापुर जेल शिफ्टिंग वाले मामले पर भी आज बहस होनी थी. उस पर उन्होंने आगे कुछ समय मांगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details