उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अधिकारियों को सिखाए प्रबंधन के गुर

By

Published : Nov 26, 2019, 8:05 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रायबरेली का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने जिले के अधिकारियों के साथ मिलकर समस्या समाधान का पाठ भी पढ़ाया.

etv bharat
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल .

रायबरेली: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल सोमवार को रायबरेली के दौरे पर थीं. तमाम योजनाओं की जमीनी हकीकत परखने के अलावा राज्यपाल ने शहर के लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाऊस में 'पढ़ें रायबरेली' के तहत अधिकारियों की क्लास लगाई.

जिले के अधिकारियों को राज्यपाल ने सिखाए प्रबंधन के गुर

राज्यपाल ने क्लास में शिक्षक की तर्ज पर शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों पर अधिकारियों को सीख दी. इस क्लास की खास बात यह रही कि इसमें छात्र कोई आम स्टूडेंट नहीं बल्कि जिले के विभिन्न सरकारी महकमों के प्रभारी थे और उनसे मुखातिब खुद सूबे की गवर्नर हो रही थी.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल .

गवर्नर ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए योजनाओं के सफल क्रियान्वयन का हुनर भी सिखाया. इस दौरान बतौर मध्य प्रदेश के राज्यपाल क्षय रोग से बच्चों को मुक्ति दिलाने के मकसद से शुरु किए गए प्रयोग का उल्लेख किया.आनंदी बेन पटेल ने असंभव से दिखने वाले लक्ष्य प्राप्ति को संभव कर दिखाने का संस्मरण भी सुनाया.

ये भी पढ़ें:-लखनऊ महोत्सव की तारीख का ऐलान, इस विशेष थीम पर आयोजित होगा कार्यक्रम

'पढ़ें रायबरेली' के तहत क्लास की बागडोर राज्यपाल ने खुद अपने हाथों में ले रखी थी. डीएम शुभ्रा सक्सेना और एसपी स्वप्निल ममगेन कुशाग्र विद्यार्थियों की भांति राज्यपाल के हर वाक्य का आत्मसात करने में जुटे दिखे.

इससे पहले दौरे की शुरुआत राज्यपाल ने हरचंदपुर विकास खण्ड के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के निरीक्षण के साथ किया. हरचंदपुर से राज्यपाल सीधे त्रिपुला के कान्हा गोवंश विहार पहुंची थीं,उसके बाद राज्यपाल ने महिला थाने का रुख किया. इस दौरान स्कूली बच्चों से भी राज्यपाल रुबरु हुईं.


महिला थाना प्रभारी से रिकॉर्ड एवं व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने की नसीहत देते हुए राज्यपाल ने महिला उत्पीड़न से जुड़े मामलों का तत्काल निराकरण करने की बात भी कही.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details