उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली में 4 दिन में दूसरी बार कटी नहर की पटरी, पानी-पानी हुई सैकड़ों बीघे गेंहू की फसल

रायबरेली के सिंचाई विभाग की लापरवाही का खामियाजा यहां के किसान भुगत रहे हैं. विभाग में फैले भ्रष्टाचार की मार सीधे किसानों पर हो रही है.

4 दिन में दूसरी बार कटी नहर की पटरी, पानी-पानी हुई सैकड़ों बीघे गेंहू की फसल
4 दिन में दूसरी बार कटी नहर की पटरी, पानी-पानी हुई सैकड़ों बीघे गेंहू की फसल

By

Published : Dec 19, 2020, 2:20 PM IST

रायबरेलीः जिले में सिंचाई विभाग की लापरवाही से किसान परेशान हैं. विभाग में फैले भ्रष्टाचार की वजह से किसानों को सफर करना पड़ रहा है. जिले के भदोखर गांव के पास से बह रही भदोखर माइनर चार दिनों के भीतर दूसरी बार कट गयी है.

पानी-पानी हुई सैकड़ों बीघे गेंहू की फसल

सिंचाई विभाग की लापरवाही से परेशान किसान

भदोखर गांव के पास से बह रही भदोखर माइनर चार दिनों के भीतर दूसरी बार कट गयी. जिससे की सैकड़ों बीघे गेंहू की फसल जलमग्न हो गयी. पीड़ित किसानों ने इसकी जानकारी सूचना विभाग को दी. लेकिन मौके पर कोई भी जिम्मेदार नहीं पहुंचा. जिसको लेकर किसानों में नाराजगी है. आपको बता दें कि रायबरेली के भदोखर गांव के पास से भदोखर माइनर निकली है. 4 दिन पहले उसकी एक पटरी कट गई थी, जिससे आसपास के किसानों की सैकड़ो बीघे फसल डूब गई थी. अभी उस घटना से किसान उबर भी नही पाए थे कि आज फिर नहर की दूसरी तरफ की पटरी कट गई. चारों और पानी ही पानी दिखने लगा. किसानों ने इसकी जानकारी विभाग के जिम्मेदारों को दी. लेकिन किसी ने भी मौके पर पहुंचने की जहमत नहीं उठाई. सैकड़ों एकड़ गेंहू की फसल डूब गई. किसानों का बड़ा नुकसान हो गया, लेकिन किसी जिम्मेदार ने इधर आने का रुख नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details