उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने किए पति के टुकड़े

यूपी के प्रयागराज में प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने पति की हत्या कर दी. इतना ही नहीं उसके शरीर के एक-एक अंग को काट डाला. पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए पत्नी और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Feb 15, 2021, 8:27 PM IST

प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने किए पति के शव के टुकड़े
प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने किए पति के शव के टुकड़े

प्रयागराज: जिले के सरायइनायत थाना क्षेत्र के कुवाडीह गांव निवासी असलम बीते चार महीने पहले लापता हो गया था. जिसके बाद 16 नवंबर को उसकी गुमशुगदी की रिपोर्ट पत्नी खुशबू ने दर्ज कराई थी. सोमवार को प्रयागराज पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने इस मामले का खुलासा करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. खुलासा करते हुए एस पी गंगापार धवल जायसवाल ने बताया कि असलम की पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी. इतना ही नहीं हत्या करने के बाद शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए और कुछ अंगों को घर के सेफ्टी टैंक और कुछ अंगों को ठिकाने लगा दिया.

जानकारी देते एसपी गंगापार धवल जायसवाल.

चार अभियुक्त किए गए गिरफ्तार
एसपी ने बताया कि सरायइनायत जनपद पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने मामले का खुलासा करते हुए चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में जब मृतक की पत्नी खुशबू और उसके प्रेमी शमशाद से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि शमशाद और खुशबू में अवैध संबंध था. इसके चलते उसका पति से रोजाना झगड़ा हुआ करता था. शमशाद खुशबू से विवाह करना चाहते था. इसके चलते दोनों ने असलम को रास्ते से हटाने की योजना बनाई.

पुलिस ने किया खुलासा

शमशाद ने बताया इसके बाद वह अपने करीबी मित्र शनि उर्फ जॉन और सलमान उर्फ साहिल के साथ खुशबू के घर कुआंडीह गया. वहां मोहम्मद असलम की हत्या करने की योजना बनाकर वह अपने घर चले गए. इसके अगली रात वह खुशबू के घर पर अपने मित्रों के साथ पहुंचे. वहां खुशबू के साथ चारों लोगों ने मिलकर असलम की हत्या कर दी. शमशाद ने बताया कि इसके बाद चारों ने मिलकर लाश को छिपाने के लिए घर में रखे चापड़ से उसका गर्दन, पैर, हाथ को काटकर शरीर से अलग कर दिया. इसके बाद धड़ को रस्सी के सहारे बांध कर घर में बने शौचालय के सेप्टी टैंक में छिपा दिया. शमशाद ने बताया कि शेष काटे गये अंगो को एक बैग में भरकर रख दिया गया जिन्हें बाद में शनि ने ले जाकर तेलियरगंज प्रिटिंग कॉलेज NRIPT के ग्राउन्ड में बने पुराने कुएं में डाल दिया और बैग को कुछ दूर आगे जाकर जला दिया. शमशाद ने बताया कि उन लोगों ने रॉड और चापड़ को धुलकर शौचालय की छत पर छिपा दिया और हत्या करने में प्रयुक्त तकिया को जला दिया. ताकि सबूत खत्म हो जाएं. इसके बाद खुशबू को वहीं छोड़कर वह लोग अपने-अपने घर को चले गए.

बरामद किया गए मृतक के शरीर के अंग

पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर खुशबू के घर के अन्दर बने शौचालय के सेफ्टी टैंक से सिर और कटा हुआ हाथ-पैर बरामद कर लिया. साथ ही हत्या में प्रयुक्त चापड़ और रॉड शौचालय के उपर से बरामद किया गया. इसके बाद पुलिस टीम पकड़े गये व्यक्तियों के साथ तेलियरगंज प्रिटिंग कॉलेज पहुंची. जहां ग्राउन्ड में बने पुराने कुएं के पास शनि ने बताया कि इसीमें उसने असलम के शेष अंगो फेका था. इस पर फायर सर्विस को मौके पर बुलाया गया, जिसके बाद फायर सर्विस दस्ते ने काफी प्रयास के बाद शेष अंग बरामद किए गए हैं. धवल जायसवाल ने बताया कि मामले का खुलासा करने के बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details