उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते 3 गिरफ्तार

यूपी के प्रयागराज में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी का मामला सामने आया है. पुलिस ने 5 ऑक्सीजन सिलेंडर सहित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Apr 30, 2021, 2:05 PM IST

प्रयागराज पुलिस
प्रयागराज पुलिस

प्रयागराज : जिले में थाना कोतवाली पुलिस और सर्विलांस की टीम ने गुरुवार को पांच ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. अभियुक्तों पर ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने का आरोप है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ में जुट हुई है.

प्रयागराज में सिलेंडर की कालाबाजारी
जानें पूरा मामलाथाना कोतवाली पुलिस के मुताबिक, मीरापुर अतरसुइया निवासी सुरेंद्र की मानसरोवर चौराहे पर गैस वेल्डिंग की दुकान है. वह वेल्डिंग संबंधित उपकरण बेचता है. ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की किल्लत हुई, तो सुरेंद्र अपने साथियों के साथ मिलकर ऑक्सीजन गैस की कालाबाजारी करने लगा.

इसके गैंग में अनूप बेलाल और सुरेंद्र शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक, मुखबिर की सूचना पर तीनों अभियुक्तों को मौके पर पहुंचकर गिरफ्तार किया गया.

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि अनूप बेलाल रामबाग स्थित ऑक्सीजन सिलेंडर की एजेंसी अमर ज्योति के पास स्थित ऑक्सीजन गैस की एजेंसी के पास तीमारदार की तलाश में रहते हैं. जब कोई उन्हें तीमारदार परेशान दिखता है, तो उससे यह डील कर लेते हैं. किसी से 20 हजार, तो किसी से 40 हजार रुपये लेकर बड़ा ऑक्सीजन सिलेंडर बेचते थे. इन सिलेंडरों में 15 किलो ऑक्सीजन रहती थी.

इसे भी पढ़ें-ऑक्सीजन प्लांट में रिफिलिंग के दौरान फटा सिलेंडर, एक मजदूर की मौत

इसी तरह छोटे सिलेंडर भी इन्होंने पार किए हैं. पुलिस के मुताबिक तीनों आरोपी खाली सिलेंडर भी बेचते थे. इतना ही नहीं, कभी-कभी वेल्डिंग की दूसरी दुकान से भी खाली सिलेंडर लाकर उसे महंगे दाम पर बेच देते थे. पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ कर इस धंधे में शामिल अन्य लोगों की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details