उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ऑटो किराया वसूली में हुआ विवाद, दो पक्षों में जमकर चले ईंट-पत्थर

प्रयागराज जिले के कौंधियारा थाना क्षेत्र में बुधवार देर शाम महज 150 रुपये के लेन-देन में दो समुदायों में जमकर मारपीट हो गई. सूचना के बाद मौके पर पीएसी और कई थाने की पुलिस को तैनात कर दिया गया.

By

Published : Dec 3, 2020, 3:58 PM IST

पुलिस
पुलिस

प्रयागराजः कौंधियारा थाना क्षेत्र के अकोढा कस्बे में बुधवार शाम दो लोगों के बीच पैसे के लेन-देन को लेकर हुई कहासुनी में जमकर ईंट-पत्थर चले. बताया जा रहा है कि कुछ अराजक तत्वों ने आपसी कहासुनी को हिंदू-मुस्लिम से जोड़कर उसे अलग ही रूप दे दिया. देखते ही देखते अकोढा कस्बे में दो पक्षों के बीच जमकर विवाद हो गया और ईंट-पत्थर चले.

एक पक्ष के घर पर हुई तोड़-फोड़
एक पक्ष की तरफ से जुटे युवकों ने लाठी-डंडे और धारदार हथियार लेकर दूसरे पक्ष के घर पर पहुंचकर जमकर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी की. दो पक्षों के बीच में हुए विवाद की जानकारी जैसे ही स्थानीय पुलिस को हुई तो आनन-फानन में कौंधियारा थाने की पुलिस फोर्स स्थिति को नियंत्रण करने के लिए मौके पर पहुंची.

मौके पर पीएसी तैनात
स्थिति को काबू न होता देख कौंधियारा पुलिस ने तत्काल इसकी सूचना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रयागराज के साथ-साथ अन्य उच्चाधिकारियों को दी. इसके बाद कुछ ही समय में पूरा कस्बा पुलिस छावनी में तब्दील हो गया और पीएसी की टुकड़ी को भी बुला करके कस्बे में तैनात किया गया. वहीं स्थिति का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रयागराज भी मौके पर पहुंचे.

ऑटो किराया को लेकर हुआ विवाद
बताया जा रहा है कि महज 150 रुपये के ऑटो के किराए के तगादे को लेकर विवाद हो रहा था. कुछ अराजक तत्वों ने इसे अलग ही रूप देकर विवाद बढ़ा दिया. वहीं, विवाद में मारपीट के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस टीम पर भी पथराव किया. वहीं कौंधियारा थाने के एक उपनिरीक्षक को कुछ युवकों ने मारने के लिए दौड़ा लिया, जिससे वह भीड़ से बचने के लिए भागकर कस्बे के ही एक घर में छुप गए. फिलहाल अभी मामला शांत है और अकोढा कस्बे में पीएसी तैनात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details