उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: शिव को प्रसन्न करने के लिए भक्तों ने पहना भगवा रंग

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में चौथे सोमवार को शिव भक्तों की भीड़ बरकरार रही. वहीं कुछ लड़कियां भगवान शिव को खुश करने के लिए मनकामेश्वर मंदिर में भगवा रंग के कपड़ों में नजर आई.

By

Published : Aug 12, 2019, 1:23 PM IST

चौथे सोमवार को शिव भक्तों की भीड़ बरकरार.

प्रयागराज: सावन के चौथे सोमवार पर प्रसिद्ध शिव मंदिरों में भक्तों का तांता सुबह से लगा हुआ है. आने वाले श्रद्धालु अलग-अलग रूप रंगों में शंकर भोलेनाथ के दर्शन और उन्हें जल अर्पण कर रहे हैं. श्रावण मास में शिव को प्रसन्न करने के लिए भक्त तरह-तरह के उपाय करते हैं. वहीं महिलाओं को शिव की आराधना करना अत्यंत प्रिय होता है. उनके लिए शिव की आराधना करने से मन वांछित फल की प्राप्ति होती है.

चौथे सोमवार को शिव भक्तों की भीड़ बरकरार.

पढ़ें-गाजियाबाद पहुंचे 4 लाख कांवड़िए, मुस्लिम युवक कर रहे हैं सेवा


चौथे सोमवार में भक्तों का उमड़ा सैलाब-
श्रावण मास के चौथे सोमवार पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला. शहर के प्रसिद्ध मनकामेश्वर मंदिर पर भगवा रंग में सजी पांच लड़कियां शिव को प्रसन्न करने के लिए आई थी. उन्होने बताया की वह सभी यहां पर जॉब करती हैं. श्रावण मास में सोमवार के दिन दर्शन करने के लिए वह सभी ने ड्रेस कोड अपनाया है. कांवड़ियों के ड्रेस में पहुंची इन लड़कियों ने बताया कि भगवान शिव को यह रंग बहुत पसंद है इसलिए हम लोग भी इस ड्रेस को पहनकर के यहां पर आए हैं.

पढ़ें-प्रयागराज: जलाभिषेक करने जा रहे 4 कांवड़िए घायल

कांवड़ यात्रा के ड्रेस में यहां आकर के दर्शन करने पर बहुत ही मन को शांति और सुकून मिल रहा है. हम बीपीओ सेक्टर और मार्केटिंग क्षेत्र में काम करने वाली हैं. हमने सिर्फ दर्शन करने के लिए इस तरह का ड्रेस कोड अपनाया है.
-श्रद्धालु

ABOUT THE AUTHOR

...view details