उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: छात्रों में दिखा उत्साह, गंगा यात्रा की थीम पर बनाएंगे मानव श्रृंखला

यूपी के प्रयागराज में बुधवार को गंगा यात्रा पहुंचेगी. इसके स्वागत के लिए जनपद के स्कूली बच्चे पूरी तरह से तैयार हैं. गंगा यात्रा में बुधवार को प्रदेश के मुखिया सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे.

By

Published : Jan 29, 2020, 4:53 PM IST

etv bharat
छात्रों में दिखा उत्साह

प्रयागराज: गंगा को स्वच्छ बनाए रखने के लिए गंगा यात्रा का शुभारंभ 27 जनवरी से हुआ था, जिसका समापन 31 जनवरी को होगा. बुधवार की देर शाम गंगा यात्रा प्रयागराज पहुंचेगी. संगमनगरी में गंगा यात्रा में सीएम योगी समेत कई मंत्री भी शामिल होंगे. गंगा यात्रा के स्वागत के लिए जनपद के स्कूली बच्चों में गजब का उत्साह देखने को मिला. यहां बच्चे गंगा थीम पर मानव श्रृंखला बनाकर यात्रा का स्वागत करेंगे. इसके साथ ही बच्चे अलग-अलग स्लोगन की तख्ती हाथों में लेकर लोगों को गंगा स्वच्छता के प्रति जागरूक भी करेंगे.

छात्रों में दिखा उत्साह.
मानव श्रृंखला बनाकर बच्चे करेंगे स्वागत
छात्रा सृजन शर्मा ने बताया कि आज हम सभी स्कूली बच्चे गंगा मां की स्वच्छता थीम पर मानव श्रृंखला बनाकर गंगा यात्रा और सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत करेंगे. साथ ही साथ ही गंगा स्वच्छता के प्रति स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक भी करेंगे.
बच्चे देंगे स्वच्छता के प्रति संदेश
यूपीएस आईटीआई स्कूल की टीचर सुनीता चटर्जी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज हमारे स्कूल के सभी छात्र गंगा यात्रा का स्वागत करेंगे. इसके साथ ही बच्चे स्लोगन के माध्यम से लोगों को यह संदेश भी देंगे कि गंगा मां को किस तरह निर्मल रखें, गंगा में कचड़ा न फेंके और गंगा की अविरलता और स्वच्छता बनाए रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details