उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अधिवक्ताओं ने फूंका सीएम योगी का पुतला

By

Published : Mar 9, 2021, 8:50 PM IST

उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों का विरोध जारी है. मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों के साथ प्रयागराज न्यायालय के वकीलों ने सीएम योगी का पुतला भी फूंका.

सीएम योगी का पुतला फूंका
सीएम योगी का पुतला फूंका

प्रयागराज : शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक का विरोध कर रहे इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों के साथ जनपद न्यायालय अधिवक्ता मंगलवार को सड़कों पर उतर आए. यहां अधिवक्ताओं ने जमकर प्रदेश सरकार विरोधी नारे लगाए. प्रदर्शन के दौरान अधिवक्ताओं ने सीएम योगी का पुतला फूंका. नारे लागाते हुए उन्होंने कहा कि हम यहां की धरोहरों को जाने नहीं देंगे.

इसे भी पढ़ें-इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के आह्वान पर बंद का दिखा असर, अधिकतर दुकानें बंद

जानिए, क्या है पूरा मामला

शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक का विरोध हाईकोर्ट के अधिवक्ता के साथ-साथ अन्य संगठन भी कर रहे हैं. यह विरोध काफी दिनों से चल रहा है. इसके अंतर्गत व्यापार मंडल द्वारा मंगलवार को प्रयागराज बंद का भी ऐलान किया गया था. सारी मार्केट पूरी तरह बंद करा दी गईं थी. हाईकोर्ट के अधिवक्ता ही नहीं जनपद न्यायालय के अधिवक्ताओं ने भी विरोध प्रदर्शन का साथ देते हुए योगी सरकार के खिलाफ नारे लगाए. इस दौरान अधिवक्ताओं ने सीएम योगी का पुतला फूंकते हुए कहा कि इस प्रकार का तानाशाही रवैया नहीं चल पाएगा. प्रयागराज की जो धरोहरें हैं, उनको यहां से जाने नहीं दिया जाएगा. इसके बाद अधिवक्ताओं ने बाइक रैली निकाली और सिविल लाइन चौराहे पर स्थित सभा में शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details