उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नेशनल रेल एंड ट्रांसपोर्टेशन यूनिवर्सिटी लेगा MNNIT से शैक्षिक सहयोग

By

Published : Nov 2, 2019, 10:33 PM IST

एमएनएनआईटी में 16वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद यादव ने कहा कि नेशनल रेल एंड ट्रांसपोर्टेशन यूनिवर्सिटी देश के बेहतर शिक्षण संस्थाओं से तकनीकी शिक्षा की मदद लेगा.

मीडिया से बात करते विनोद यादव.

प्रयागराज:नेशनल रेल एंड ट्रांसपोर्टेशन यूनिवर्सिटी देश के बेहतर तकनीकी शिक्षण संस्थाओं से तकनीकी शिक्षा की मदद लेगा, जिससे आने वाले समय में रेलवे ट्रांसपोर्टेशन बेहतर हो और यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सके. यह जानकारी शनिवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद यादव ने एमएनएनआईटी के 16वें दीक्षांत समारोह के दौरान दी.

मीडिया से बात करते विनोद यादव.

विनोद यादव ने बताया कि रेलवे एक टेक्निकल डिपार्टमेंट है. इसमें हर तरह की तकनीकी आवश्यकता है. इसको ध्यान में रखते हुए रेलवे के द्वारा बड़ोदरा में पिछले साल नेशनल रेल इन ट्रांसपोर्टेशन यूनिवर्सिटी का शुभारंभ किया गया है, जिसमें अभी 2 बैच प्रवेश ले चुके हैं. विश्वविद्यालय में अभी बीबीए ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट और बीएससी इंजीनियरिंग और ट्रांसपोर्ट इंजीनियरिंग का कोर्स संचालित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- बरेलीः कॉलेज परिसर में छात्र नहीं बना पाएंगे टिक टॉक पर वीडियो, मोबाइल होगा जब्त

रेलवे इंजीनियरिंग और ट्रांसपोर्ट इंजीनियरिंग की आवश्यकता के अनुरूप इस कोर्स को चलाया जाएगा. इसके लिए देश के प्रमुख तकनीकी संस्थानों विश्व की कुछ प्रमुख विश्वविद्यालयों से तकनीकी शिक्षा के बारे में कोलैबोरेशन भी किया जाएगा. साथ ही साथ प्रयागराज स्थित एमएनआईटी इसका कोलैबोरेशन किस तरह से हो इस पहलू पर भी विश्वविद्यालय के तकनीकी शिक्षा से जुड़े लोग एक मसौदा तैयार करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details