उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ में ATM से कैश लूटने का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

प्रतापगढ़ जिले में मंगलवार को एटीएम से कैश लूटने का प्रयास करने के मामले में पुलिस ने महज 30 घंटे के अंदर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने इस दौरान दो लोगों को गोली भी मारी थी. पुलिस ने आरोपी के पास से पिस्टल, एटीएम, बाइक, बरामद की है.

By

Published : Jul 1, 2020, 7:38 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

PRATAPGARH NEWS
पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रतापगढ़: जिले में एटीएम कैश लूट के प्रयास मामले में पुलिस ने 30 घंटे में खुलासा कर दिया. इस घटना में शामिल अभियुक्त सुशील कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं गिरफ्तार किए गए आरोपी का एक साथी अब भी फरार है. पुलिस ने आरोपी बदमाश के पास से पिस्टल, एटीएम कार्ड, बाइक बरामद की है. पुलिस के मुताबिक अभियुक्त अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर एटीएम में लूट की वारदात को अंजाम देने पहुंचा था. वहीं लूट में असफल होने पर युवक ने पेट्रोल पम्प संचालक समेत दो को गोली मारी थी.

एटीएम कैश लूटने का प्रयास
जिले के फतनपुर कोतवाली के पटहटिया में मंगलवार को दो बाइक सवार बदमाशों ने एटीएम का कैश लूटने का प्रयास किया था. इस दौरान बदमाश पैसा तो नहीं लूट सके लेकिन एटीएम के बगल में स्थित पेट्रोल पंप के मालिक समेत एक युवक को गोली मार दी थी. इस मामले में जिले की स्वॉट टीम और फतनपुर कोतवाली पुलिस ने एटीएम लूट के प्रयास मामले का खुलासा करते हुए अभियुक्त सुशील कुमार सिंघानिया को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने किया गिरफ्तार
आरोपी ने जुर्म स्वीकारते हुए कहा कि उसने लॉकडाउन के दौरान गन्ने की मशीन खरीदी थी. इस दौरान वह कई लोगों का कर्जदार हो गया था. लोग उधार का पैसा मांगने लगे थे. जिस कारण उसने इस घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उसके साथ वारदात में शामिल उसका दूसरा साथी उसका चचेरा भाई है जो अभी फरार है. पुलिस ने घटना में प्रयोग अवैध पिस्टल, कारतूस व मोटरसाइकिल बरामद कर ली है.

पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि इस लूट का मुख्य कारण उधार का पैसा ना दे पाना था. पुलिस की सक्रियता के चलते 30 घंटे में वारदात का खुलासा हो गया. फरार आरोपी की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है. रानीगंज इलाके से पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है. दोनों घायलों का इलाज प्रयागराज में चल रहा है. उनकी हालत ठीक बताई गई है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details