उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीलीभीत : आज से शुरू होंगी UP बोर्ड की मुख्य परीक्षाएं, प्रशासन ने कसी कमर

आज सुबह और शाम दोनों पालियों में हिंदी की परीक्षा जिले के सभी 73 परीक्षा केंद्रों पर होगी, जिसमें 47,950 परीक्षार्थी शामिल होंगे.

By

Published : Feb 12, 2019, 9:39 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

पीलीभीत : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं पिछली 7 फरवरी से चल रही हैं लेकिन प्रमुख परीक्षाएं आज 12 फरवरी से होने जा रही हैं. परीक्षार्थियों की संख्या अधिक होने के चलते 18 संवेदनशील केंद्रों पर नकल रोकने के लिए कई तरह के इंतजामात किए गए हैं.

जिले के 73 परीक्षा केंद्रों पर चल रही परीक्षा को लेकर और आज से प्रमुख परीक्षाओं को मध्य नजर रखते हुए 5 सचल दल, 11 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 73 स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. आज सुबह और शाम दोनों पालियों में हिंदी की परीक्षा जिले के सभी 73 परीक्षा केंद्रों पर होगी, जिसमें 47,950 परीक्षार्थी शामिल होंगे. शहर के परीक्षा तहसील क्षेत्रों के 10 परीक्षा केंद्रों में नकल रोकने के लिए प्रशासन और शिक्षा विभाग द्वारा कई तरह की व्यवस्था की गई है.

जानकारी देते हुए संवाददाता

जिला विद्यालय निरीक्षक सरकार ने सभी केंद्र व्यवस्थापक को परीक्षार्थियों की जांच में भी सावधानी बरतने को कहा है. उन्होंने 18 संवेदनशील परीक्षा केंद्र पर विशेष निगरानी रखने को कहा है. आज हाईस्कूल और इंटर के छात्रों का हिंदी का पेपर है. प्रथम पाली में हाईस्कूल और द्वितीय पाली में इंटर की छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे. दोनों पालियों में परीक्षा केंद्रों पर कई तरह के इंतजाम किए गए हैं. प्रथम पाली में हाईस्कूल के 6932 और द्वितीय पाली में इंटर के 4520 परीक्षार्थी हिंदी विषय का पेपर देंगे. आज की परीक्षा को लेकर प्रशासन ने पूरी तरह कमर कस ली है.

पूरनपुर तहसील क्षेत्र के लाल बहादुर शास्त्री चंदिया हजारा में दोनों पालियों में 393, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पूरनपुर में 762, पीआईसी में 1059, गुरु नानक इंटर कॉलेज में 917, आर्य पाठशाला में 895, सरस्वती विद्या मंदिर में 741, जेसीजे रविंदर इंटर कॉलेज में 482, गुरु नानक इंटर कॉलेज माधोपुर में 688, पंचम दास इंटर कॉलेज में 931, कॉल सेंटर कॉलेज नियर सुल्तानपुर में 307, सनातन धर्म कॉलेज में 911, ग्रामीण विकास उमा विद्यालय कढ़ैया कनपारा में 305 आदि स्कूलों में परीक्षार्थी परीक्षा देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details