उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर: बाल्मीकि समाज ने दुष्कर्म के आरोपियों को फांसी पर लटकाने की मांग की

हाथरस के बुलगढ़ी में हुई सामुहिक दुष्कर्म की घटना को लेकर मुजफ्फरनगर के भारतीय बाल्मीकि धर्म समाज के लोगों में रोष व्याप्त है. बाल्मीकि समाज के कार्यकर्ताओं ने आरोपियों को फांसी व पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की सहायता राशि देने की मांग की है. मांगे पूरी ना होने पर कार्यकर्ताओं ने आंदोलन की चेतावनी दी.

By

Published : Sep 29, 2020, 3:46 PM IST

प्रदर्शन करते भारतीय बाल्मीकि धर्म समाज के कार्यकर्ता.
प्रदर्शन करते भारतीय बाल्मीकि धर्म समाज के कार्यकर्ता.

मुजफ्फरनगर:भारतीय बाल्मीकि धर्म समाज के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि हाथरस जिले में बाल्मीकि समाज की एक बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसे जान से मारने का प्रयास भी किया गया. इस संबंध में कार्यकर्ताओं ने आरोपियों को गिरफ्तार कर फांसी की सजा देने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा.


हाथरस जिले की बीते दिन बाल्मीकि समाज की बेटी के साथ पांच दरिंदों ने सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. उसके बाद उसकी हत्या करने का भी प्रयास किया गया. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने दुष्कर्म के बाद पीड़िता की जीभ काट डाली, जिससे वह अपने साथ हुई दुर्घटना के बारे में किसी को बता न सके. इतना ही नहीं इन वारदात के दौरान दरिदों ने पीड़िता की रीड और गर्दन की हड्डी भी तोड़ दी थी. पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है. हैवानियत की सभी हदें पार कर देने वाली इस घटना को लेकर आक्रोशित बाल्मीकि समाज के कार्यकर्ताओं ने आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर फांसी की सजा देने की मांग की है.

भारतीय बाल्मीकि धर्म समाज के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है. इसमें आरोपियों को सजा दिलाने के साथ-साथ पीड़िता के परिजनों को 50 लाख रुपये की सहायता राशि दिलाई जाने की भी मांग की है. कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई, तो बाल्मीकि समाज सड़कों पर उतर कर देशव्यापी आंदोलन करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details