उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर: किसान आत्महत्या मामले में प्रशासन की ओर से संजीव बालियान ने मांगी माफी

By

Published : Jun 5, 2020, 9:51 PM IST

यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में आर्थिक तंगी से परेशान किसान की आत्महत्या पर सांसद संजीव बालियान ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि किसान ओमपाल सिंह की आत्महत्या से वे काफी दु:खी है.

सांसद संजीव बालियान.
सांसद संजीव बालियान.

मुजफ्फरनगर:सिसौली गांव में आर्थिक तंगी से परेशान किसान की आत्महत्या मामले में सांसद संजीव बालियान ने पीड़ित परिवार के घर जाकर दु:ख व्यक्त किया. सांसद संजीव बालियान ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का आश्वासन देने के साथ ही मृतक किसान का अंतिम संस्कार कराने की जिम्मेदारी भी ली. पूरा मामला भौराकलां थाना क्षेत्र के सिसौली कस्बे का है.

जानकारी देते सांसद संजीव बालियान.

किसान की आत्महत्या पर डीएम के बयान से बढ़ते असंतोष पर सांसद संजीव बालियान ने माफी मांगी. दरअसल, मामले पर डीएम ने बयान दिया था कि प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि किसान की आत्महत्या की वजह गन्ना नहीं बल्कि जमीनी विवाद है. हंगामा बढ़ने की सूचना पाकर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव अधिकारियों के साथ सिसौली पहुंचे और मामले में स्पष्टीकरण दिया. जिसके बाद इस पूरे मामले में प्रशासन की ओर से की गई किसी भी गलती के लिए सांसद संजीव बालियान ने दुख व्यक्त करते हुए माफी मांगी.

46 साल के ओमपाल सिंह नाम के किसान ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. दरअसल मिली जानकारी के मुताबिक शुगर मिल द्वारा गन्ने की पर्ची न मिलने से किसान काफी परेशान था.

इसे भी पढ़ें-मुजफ्फरनगर: पूर्व विधायक के भतीजे ने गोली मारकर की आत्महत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details