उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

BSP के 3 उम्मीदवारों ने किया नामांकन, बोले- हमारी नीति 'सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय'

यूपी इलेक्शन 2022 को लेकर बसपा की तरफ से 3 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन. अमित यादव लाला, जयश्याम त्रिपाठी व इरशाद अहमद को बसपा ने उतारा मैदान में.

By

Published : Feb 17, 2022, 7:17 AM IST

ETV Bharat
बसपा उम्मीदवारों ने किया नामांकन

चंदौली: यूपी इलेक्शन 2022 को लेकर बसपा की तरफ से 3 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. सैयदराजा से अमित यादव लाला ने नामांकन किया है. सकलडीहा से जयश्याम त्रिपाठी तो मुगलसराय से इसरार अहमद बबलू ने नामांकन किया है. इस दौरान प्रत्याशियों ने 'सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय' की नीतियों को दोहराया. इसके साथ ही उम्मीदवारों ने मायावती की नेतृत्व में सरकार बनने का दावा किया.

बसपा ने दलित बाहुल्य सैयदराजा सीट से अमित यादव को उम्मीदवार बनाया है. जो यहां भाजपा और सपा के धनबलियों व बाहुबलियों को सीधी टक्कर दे रहे है. इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय होने से रोचक बन गया है.

यह भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी को एमपी एमएलए कोर्ट ने एक लाख के मुचलके पर दी जमानत, तुरंत रिहा करने का आदेश


इस दौरान प्रत्याशियों ने कहा कि चुनाव जनता लड़ रही है. लोकतंत्र में जनता से बाहुबली कोई नहीं है. यही जनता सैय्यदराजा का बेटा चुनकर बाहुबलियों को खदेड़ने का काम करेगी.

धानापुर के रमरजाय निवासी बसपा प्रत्याशी अमित यादव लाला भी साफ सुथरी छवि के हैं. उनके ऊपर कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं है. उन्होंने हरियाणा से इंटरमीडिएट तक की शिक्षा ग्रहण की है. उनके पास एक लाख नगदी और पत्नी के पास 50 हजार रुपए हैं. उनके पास 23 लाख रुपये की गाड़ी भी है. खुद के पास 20 ग्राम तो पत्नी के पास 50 ग्राम सोने के आभूषण हैं. इसके अलावा लाखों रुपये मूल्य की चल और अचल संपत्ति भी है.

सकलडीहा विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे बसपा उम्मीदवार जयश्याम त्रिपाठी की साफ-सुथरी छवि है. जो संपूर्णानंद संस्कृत महाविद्यालय प्रभुपुर के प्राचार्य भी हैं. उन्होंने कहा कि उनका प्रमुख मुद्दा विकास रहेगा. साथ ही यह क्षेत्र बाहरी लोगों का चारागाह बना हुआ. ऐसे लोगों को चुनाव हराकर क्षेत्र से भगाना है.

जानकारी के अनुसार जयश्याम त्रिपाठी करोड़ों की चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं. साथ ही असलहों के शौकीन हैं. इनके नाम से एक लाइसेंसी पिस्टल और रायफल हैं. उनके पास नकदी के रूप में 2 लाख रुपए हैं. वहीं 14 लाख का बीमा भी है. दो स्कॉर्पियो और ट्रैक्टर के मालिक हैं. इसके अलावा प्रभुपुर, चहनियां आदि स्थानों पर करोड़ों की चल-अचल संपत्ति भी है. हालांकि इन पर 21 लाख रुपये का कर्ज भी है.

वहीं मुगलसराय विधानसभा सीट से बसपा ने इरशाद अहमद को मैदान में उतारा है. इस सीट पर मुस्लिम वोटरों की अच्छी खासी तादाद है. इसके अलावा सर्वाधिक मतदाता दलित हैं. ऐसे में दलित मुस्लिम गठजोड़ ने एक नया आधार तैयार किया है.

क्षेत्र का विकास ही उनका प्रमुख मुद्दा रहेगा. बसपा प्रत्याशी इरशाद अहमद के पास लाखों की चल-अचल सम्पत्ति है. उनके हाथ में 2 लाख रुपये नगदी है. वहीं 4 लाख 60 हजार रुपये का 100 ग्राम सोना भी है. उनके पास एक बुलट, एक बोलेरो पिकअप गाड़ी भी है. हालांकि उनके ऊपर लाखों का कर्जा भी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details