उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एसपी का औचक निरीक्षण, बलुआ थाना प्रभारी समेत 2 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

By

Published : Feb 24, 2021, 1:29 PM IST

चंदौली के बलुआ थाने का गलवार की रात्रि एसपी अमित कुमार औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. एसपी ने अभिलेखों के रख-रखाव सहित अवैध वसूली की शिकायत पाई. जिसके बाद एक्शन में आए एसपी ने थाना प्रभारी बलुआ और एक हेड कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया.

बलुआ थाना प्रभारी समेत 2 पुलिसकर्मी  लाइन हाजिर
बलुआ थाना प्रभारी समेत 2 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

चंदौली: जिले के बलुआ थाना प्रभारी अपने काम और कारनामें को लेकर अक्सर चर्चा में रहते है. उनकी कार्यप्रणाली की शिकायतें आम हो चुकी थी. मंगलवार को पुलिस कप्तान अमित कुमार ने औचक निरीक्षण के दौरान खुद इसकी बानगी देख ली. रात्रि भ्रमण के दौरान अचानक बलुआ थाना पहुंचे. एसपी ने अभिलेखों के रख-रखाव सहित अवैध वसूली की शिकायत पाई. जिसके बाद एक्शन में आए एसपी ने थाना प्रभारी बलुआ सूर्य प्रताप सिंह और हेड कांस्टेबल राम कृपाल यादव को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया. कहा कि दोनों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. साथ ही पूरे मामले की जांच सीओ सकलडीहा को सौंप दी है.

औचक निरिक्षण के लिए एसपी पहुंचे बलुआ
दरअसल, मंगलवार की रात्रि एसपी अमित कुमार औचक निरीक्षण के लिए बलुआ पहुंचे. चेकिंग के दौरान एसपी अमित कुमार ने पिकेट, पीआरवी और पैन्थर दस्ता पर तैनात पुलिसकर्मियों को सतर्क रहकर कार्य करने के निर्देश दिए. साथ ही स्पष्ट हिदायत दी कि यदि कोई पुलिसकर्मी किसी प्रकार के अनैतिक कार्य में संलिप्त पाया गया तो उसके विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा एसपी ने पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई भी की और उनकी समस्याएं भी सुनीं, और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए.

इसे भी पढ़ें-चंदौली: संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, जांच में जुटी पुलिस

कर्तव्य निर्वहन में अनियमितता पर हुई कार्रवाई
बलुआ थाना पहुंचे एसपी का मिजाज उस वक्त बिगड़ गया. जब न ही अभिलेख दुरुस्त मिले, और न ही अपराध नियंत्रण पर अपेक्षानुसार कार्य हो रहा था. कर्तव्य निर्वहन में अनियमितता बरतने पर थाना प्रभारी बलुआ सूर्य प्रताप सिंह व हेड कांस्टेबल राम कृपाल यादव को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर करने का निर्देश दिया. सूत्रों की माने इस कार्रवाई के पीछे गाड़ियों से अवैध वसूली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details