उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: चलती ट्रेन से यात्री का पैर फिसला, आरपीएफ कर्मी ने बचाई जान

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन स्थित आरपीएफ पोस्ट के एक जवान ने चलती ट्रेन से फिसले एक यात्री की जान बचा ली. दरअसल यात्री चलती ट्रेन में चढ़ रहा था, इस दौरान वह फिसल गया. मौके पर मौजूद आरपीएफ जवान ने जांबाजी दिखाते हुए युवक की जान बचा ली.

By

Published : Apr 19, 2019, 10:13 PM IST

प्रवीन कुमार राय आरपीएफ जवान.

चंदौली:पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन स्थित आरपीएफ पोस्ट पर तैनात जवान को खूब शाबासी मिल रही है. दरअसल प्रवीन कुमार राय नामक आरपीएफ के इस जवान ने प्लेटफार्म और चलती ट्रेन के बीच घसीट रहे एक यात्री की जान बचाई है. बताया जा रहा है कि यात्री अपनी बहन की शादी में शामिल होने के लिए घर जा रहा था.

आरपीएफ जवान ने चलती ट्रेन से फिसले यात्री की जान बचाई.
  • सीसीटीवी में कैद इस घटना में आप देख सकते हैं कि चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त एक यात्री गिर पड़ा.
  • जिससे वह प्लेटफार्म और चलती हुई ट्रेन के बीच घसीटने लगा, मौके पर मौजूद आरपीएफ जवान ने दौड़ते हुए यात्री को सुरक्षित खींचकर बाहर निकाला.
  • घटना के बाद यात्री काफी सहमा हुआ था लेकिन बहन की शादी में शामिल होने की जल्दबाजी में वह उसी ट्रेन में बैठकर गंतव्य को रवाना हो गया.
  • वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आयुक्त आशीष मिश्रा ने आरपीएफ जवान को इस बहादुरी के कार्य के लिए पुरस्कार देने की घोषणा भी की है.

आईटी कंपनी में कार्यरत यात्री जय प्रकाश सिंह आरा तक जाने के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंचे थे. इस दौरान वह 14056 डाउन ब्रह्मपुत्रा एक्सप्रेस ट्रेन को पकड़ने के लिए प्लेटफार्म संख्या दो पर पहुंचे ही थे कि ट्रेन खुल गई. जैसे ही वह दौड़कर ट्रेन पर चढ़ने लगे तभी उनका पैर फिसल गया और वह गिर पड़े. इसके बाद वह प्लेटफार्म और चलती हुई ट्रेन के बीच घसीटने लगा. इस दौरान प्लेटफॉर्म ड्यूटी कर रहे प्रवीन कुमार राय नामक आरपीएफ जवान ने दौड़ते हुए यात्री को खींचकर सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

आशीष मिश्रा, वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details