उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव के लिए वाहन न मिलने पर परमिट होगी निरस्त: परिवहन विभाग

चन्दौली में पंचायत चुनाव पर वाहन न मिलने की दशा में अब वाहन स्वामियों पर एफआईआर दर्ज होने के साथ-साथ वाहनों की परमिट भी निरस्त कर दिया जाएगा. इसके लिए परिवहन विभाग ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है.

By

Published : Apr 23, 2021, 2:22 AM IST

etv bharat
etv bharat

चंदौली: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनज़र वाहनों के अधिग्रहण को लेकर अब परिवहन विभाग ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए वाहनों के न मिलने की दशा में उसका परमिट निरस्त करने की बात कही है. जिससे वाहन स्वामियों में हड़कंप मचा हुआ है. इससे पहले डीएम संजीव सिंह ने भी वाहन स्वामियों को निदेश देते हुए चेताया था कि चुनाव में वाहन न मिलने की दशा में वाहन स्वामियों पर एफआईआर दर्ज किया जाएगा. बहीं कोरोना का मार झेल रहे वाहन स्वामियों में इस बात को लेकर आक्रोश व्याप्त है.

परिवहन विभाग आया हरकत में
वहीं डीएम के निर्देश के बाद परिवहन विभाग हरकत में आ गया है. गुरुवार को मुख्यालय समेत आसपास के इलाकों में वाहनों की जांच की गई. बिना कागजात अथवा पुराने पंजीकरण वाले वाहनों को पकड़कर मंडी में खड़ा कराया गया. दरसअल, पोलिग पार्टियों को बूथों तक पहुंचाने के लिए स्कूल बसों व छोटे निजी वाहनों का अधिग्रहण किया गया है. वहीं वाहन स्वामी वाहन मुहैया कराने में आनाकानी कर रहे हैं. ऐसे में विभाग ने मुख्यालय समेत अन्य स्थानों पर अभियान चलाकर वाहनों की धर-पकड़ शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें-कचहरी में बढ़ते कोरोना के मामलों पर अधिवक्ताओं का प्रदर्शन, बंद करने की मांग

इस संबंध में एआरटीओ प्रवर्तन विनय कुमार ने बताया कि चुनाव ड्यूटी में लगे वाहन यदि निर्धारित समय तक बताए गए स्थानों पर नहीं पहुंचे, तो परमिट रद्द कर दिया जाएगा. साथ ही डीएम के आदेशानुसार वाहन स्वामियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details