उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मानदेय भुगतान को लेकर मतगणनाकर्मियों का हंगामा, बाधित रही काउंटिंग

By

Published : May 3, 2021, 2:17 PM IST

चंदौली में मानदेय भुगतान को लेकर मतगणनाकर्मियों ने मतों की काउंटिंग बाधित कर दी. चकिया ब्लॉक में मतगणना के बाद भुगतान न मिलने पर कार्मिक लामबंद हो गए.

चकिया ब्लॉक में मतगणना कार्मिकों का हंगामा.
चकिया ब्लॉक में मतगणना कार्मिकों का हंगामा.

चंदौली:चकिया ब्लॉक स्थित मतगणना केंद्र पर कार्मिक मानदेय भुगतान को लेकर लामबंद हो गए. अपनी ड्यूटी समाप्त करने के बाद कार्मिकों ने जब मानदेय मांगा तो उन्हें ये कह कर टाल दिया गया कि जिन्हें मानदेय चाहिए वो शाम 5 बजे आएं, तभी उन्हें मानदेय मिलेगा. इसके बाद कार्मिकों में नाराजगी व्याप्त हो गई और वो लामबंद होकर अपने मानदेय की मांग पर अड़ गए. दूसरी तरफ सुबह मतगणना के लिए आए कार्मिक भी मतगणना करने से मना कर दिया, जिसके कारण लगभग एक घंटे से अधिक समय तक मतगणना बाधित रही.

इसे भी पढ़ें-सोमवार शाम तक आएंगे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणाम: निर्वाचन आयोग


यह है मामला

दरअसल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना चल रही है. इसके लिए जनपद के मतगणना केंद्रों पर लगभग साढ़े तीन हजार कार्मिक लगाए गए हैं. सोमवार चकिया ब्लॉक में मतगणना में लगे कार्मिकों ने मतगणना कार्य समाप्त करने के बाद अपना मानदेय मांगा. तब कार्मिकों को सक्षम अधिकारी ने मानदेय देने से मना कर दिया. उन्हें कहा गया कि शाम को मानदेय मिलेगा, जिसको मानदेय चाहिए वो शाम को आएं. इसके बाद सभी कार्मिक लामबंद हो गए और अपने मानदेय की मांग पर अड़ गए. वहीं सुबह मतगणना के लिए आए कार्मिकों ने भी मतगणना करने से मना कर दिया. उनका आरोप है कि जनपद के सभी मतगणना केंद्रों पर मतगणना समाप्त होते ही कार्मिकों को तुरंत मानदेय दिया जा रहा है. फिर हमें क्यों नहीं मिल रहा है. इस बीच लगभग एक घंटे से अधिक समय तक मतगणना बाधित रही.

इसे भी पढ़ें-मौत के बाद आईं जीत की खुशियां, परिवार-समर्थकों में छाया मातम


एसडीएम के समझाने पर माने कार्मिक

एसडीएम चकिया अजय मिश्रा और इंस्पेक्टर चकिया मौके पर पहुंचकर कार्मिकों को समझने में जुटे रहे. एसडीएम का कहना है कि मानदेय के लिए व्यय वाउचर भरना पड़ेगा, जो लंबी प्रक्रिया है. मतगणना कर्मियों को समझा दिया गया है. हालांकि मतगणना के बाधित किये जाने की बात से इनकार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details