उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: 'सीटीईटी' की परीक्षा दे रहे सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश, 10 गिरफ्तार

यूपी की मुरादाबाद पुलिस ने जनपद में आयोजित 'केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा' में सॉल्वर गैंग सहित 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Dec 9, 2019, 1:51 AM IST

etv bharat
सीटीईटी की परीक्षा दे रहे सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश.

मुरादाबाद:जिले में रविवार को आयोजित 'केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा' के दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सॉल्वर गैंग के 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ, एसओजी और पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस द्वारा पकड़े गए अभियुक्तों में से 6 सॉल्वर हैं. इस सॉल्वर गैंग के सदस्य दूसरे अभ्यर्थियों की जगह परीक्षा देते थे. पुलिस के अनुसार सॉल्वर गैंग एक अभ्यर्थी की परीक्षा देने के लिए 50,000 रुपये का सौदा करते थे.

सीटीईटी की परीक्षा दे रहे सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश.

मुरादाबाद पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर छापेमारी की थी. पकड़े गए अभियुक्तों के पास से एक कार, एक बाइक, 10 मोबाइल, 60,000 रुपये और जरूरी दस्तावेज बरामद हुए हैं. सॉल्वर गैंग का सरगना सचिन पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया. पकड़े गए 6 सॉल्वर बिहार के रहने वाले है जो दूसरे परीक्षार्थियों की जगह परीक्षा दे रहे थे. जानकारी के अनुसार एसटीएफ की बरेली इकाई को मुरादाबाद जनपद में बिहार से सॉल्वर बुलाये जाने की सूचना मिली थी. छापेमारी के दौरान पुलिस ने हिन्दू कालेज, मेथोडिस्ट कालेज और आरआरके कॉलेज से सॉल्वरों को गिरफ्तार किया है.

मामले की जानकरी देते हुए एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने बताया कि हिरासत में लिए गए आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि सॉल्वर गैंग का सरगना सचिन पहले भी इसी तरह के एक अन्य मामले में जेल जा चुका है. पकड़े गए अभियुक्तों में 6 सॉल्वर बिहार के पटना, नालंदा और सिकपुरा के रहने वाले है. फिलहाल पुलिस अभियोग पंजीकृत करके कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details