उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: लूटपाट के बाद बदमाशों ने यात्री को ट्रेन से बाहर फेंका, हालत गंभीर

रेलवे यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कई बार सवाल खड़े होते रहे हैं, लेकिन यात्रियों को सुरक्षा मुहैया कराना जीआरपी के लिए चुनौती बना हुआ है. ताजा मामला मुरादाबाद से सामने आया है, जहां बदमाशों ने लूटपाट के बाद यात्री को ट्रेन से बाहर फेंक दिया.

By

Published : Jul 6, 2019, 10:24 PM IST

मुरादाबाद में ट्रेन से यात्री को बाहर फेंका.

मुरादाबाद: शनिवार को बदमाशों ने चलती ट्रेन में लूटपाट के बाद एक युवक को ट्रेन से बाहर फेंक दिया. गम्भीर हालत में यात्री को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. घटना की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल पहुंचे एसपी जीआरपी ने जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी का दावा किया है. घायल युवक उत्तराखण्ड के रामनगर का रहने वाला है और एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहा था.

मुरादाबाद में ट्रेन से यात्री को बाहर फेंका.
  • मुरादाबाद रेलवे स्टेशन से 10 किलोमीटर आगे की घटना है.
  • बदमाशों ने लूटपाट के बाद युवक को ट्रेन से बाहर फेंका है.
  • पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.
  • घायल युवक फैजान उत्तराखंड के रामनगर का रहने वाला है.
  • फैजान दिल्ली में अपनी बहन की ननद की शादी में जा रहा था.
  • फैजान के पास 30 हजार रुपये थे, जो बदमाशों ने लूट लिए.

फैजान के परिजनों ने अभी तक पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी है, लेकिन मामले की सूचना मिलने पर एसपी जीआरपी ने अस्पताल पहुंचकर घायल से मामले की जानकारी ली. एसपी जीआरपी के मुताबिक परिजनों की तहरीर मिलने के बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जीआरपी अधिकारियों से हुई बातचीत में फैजान ने चार बदमाशों पर लूटपाट और ट्रेन से धक्का देने का आरोप लगाया है.

एक्सप्रेस ट्रेन में हुई लूटपाट और बदमाशों द्वारा चलती ट्रेन से बाहर फेंकने की घटना सामने आने के बाद जीआरपी में हड़कम्प मचा हुआ है. शुरुआती जानकारी के बाद फैजान के जनरल डिब्बे में सवार होने की बात भी सामने आई है. जीआरपी ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है लेकिन इस घटना के बाद एक बार फिर ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए है जिनका जबाब फिलहाल तो जीआरपी के अधिकारियों के पास नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details