उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 4, 2020, 7:27 AM IST

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: विदेश से आये जमातियों की वजह से स्वास्थ विभाग हाई अलर्ट, 20 लोगों का भेजा गया है सैंपल

विदेशों से भारत में आये तबलीगी जमातियों की वजह से देश में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ गया है. इंडोनेशिया और तमिलनाडु के भारी संख्या में जमाती मुरादाबाद में पाए गए हैं, जिसके बाद स्वास्थ विभाग हाई अलर्ट हो गया है. इन सब जमातियों का सैंपल अब जांच के लिए भेजा जाएगा.

moradabad cmo
सीएमओ एम.सी. गर्ग

मुरादाबादः जिले के अलग-अलग जगह से चिन्हित करके 68 जमातियों को क्वारंटाइन के लिए जिला अस्पताल लाया गया था. 48 लोगों का क्वारंटाइन टाइम पहले ही पूरा होने की वजह से उनको घर जाने दिया गया. बाकी 20 जमातियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. सीएओ ने बताया कि अलग-अलग जगह से रोजाना चार लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए अब भेजा जाएगा और यह अभियान जारी रहेगा.

20 लोगों का भेजा गया है सैंपल
सीएमओ एम.सी. गर्ग ने बताया कि विभिन्र स्थानों से बुधवार की शाम लगभग 68 लोगों को लाया गया था. इसमें 8 इंडोनेशिया के और 2 लोग तमिलनाडु के थे. कल दिन में उनकी सब जांच पड़ताल की गई. इन लोगों में से 48 लोग ऐसे पाए गए जो जमात के स्थान से 14 दिन से पहले से ही निकल चुके थे. इन सबकी जांच पड़ताल की गई तो कोरोना का लक्षण नहीं पाया गया जिसके कारण इनको छोड़ दिया गया.

35 में से एक कोरोना पॉजिटिव
वहीं 20 लोग ऐसे मिले जिन्हें जमात का स्थान छोड़े अभी 14 दिन नहीं हुए हैं. इन सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं. जांच रिपोर्ट शुक्रवार रात या शनिवार सुबह तक रिपोर्ट प्राप्त हो जाएगी. अभी तक कुल जिले से 35 लोगों के सैंपल जांच के जिले भेजे गए, जिनमें से एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया. अब देखना होगा कि इन 20 जमातियों का क्या रिजल्ट आता है. वहीं सीएमओ ने बताया कि अब जिले से रोजाना 4 सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details