उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: कोरोना पर नगर निगम की लाहपरवाही, सफाई कर्मी जोखिम के साथ कर रहें ड्यूटी

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में नगर निगम की बड़ी लाहपरवाही सामने आयी है. यहां सैकड़ों सफाई कर्मी बिना सेफ्टी सूट के सड़कों से कूड़ा उठाते दिखे.

By

Published : Mar 23, 2020, 11:08 AM IST

Municipal employees doing work for people
नगर निगम के कर्मचारी कर रहे काम

मुरादाबाद: प्रधानमंत्री की ओर से जनता कर्फ्यू के आह्वान के बाद पूरे देश में इसका असर देखने को मिला. केंद्र और राज्य सरकार भले ही कोरोना की रोकथाम के लिए सभी जरूरी और आवश्यक कदम उठा रहीं है, लेकिन मुरादाबाद नगर निगम अभी भी लाहपरवाह बना हुआ है.

नगर निगम के कर्मचारी कर रहे काम

जनता कर्फ्यू के दौरान नगर निगम की लाहपरवाही की तस्वीरें सामने आई. शहर में कूड़ा उठाने पहुंचे निगम के सफाई कर्मियों को न तो ग्लब्स दिए गए है और न ही मास्क. ऐसे में खुले हाथों से सफाई व्यवस्था में जुटे ये कर्मी कोरोना के खतरे की जद में है. कर्मियों के मुताबिक देश को कोरोना के खतरे से बचाने के लिए उनका ड्यूटी पर रहना जरूरी है, लेकिन अधिकारी उन्हें पूरा सहयोग नहीं दे रहें है.

शहर की सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाल रहें नगर निगम के कर्मी कोरोना के खतरे की जद में है. रविवार की सुबह से मुरादाबाद शहर में सफाई का जिम्मा उठा रहे सफाई कर्मी खुले हाथ और बिना मास्क लगाए सफाई करते नजर आए. नगर निगम द्वारा सफाई कर्मियों के लिए ग्लब्स, मास्क और सेनेटाइजर उपलब्ध नहीं कराया गया है. ऐसे में बिना खुद को सुरक्षित रखे सफाई करना इन कर्मियों की मजबूरी है.

पूरे देश में अलर्ट के बाद नगर निगम की इस लाहपरवाही से जहां सैकड़ों सफाई कर्मी कोरोना की चपेट में आ सकते है वहीं स्थानीय लोगों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. सफाई कर्मियों ने नगर निगम द्वारा जरूरी सामान मुहैया न कराने की बात कही है. साथ ही कोरोना के खतरे के बीच सफाई कर रहे कर्मचारियों ने इसे देश सेवा बताया.

हालांकि अपनी सुरक्षा के लिए कुछ कर्मियों द्वारा बाजार से मास्क खरीदा गया है, लेकिन ज्यादातर कर्मी अभी भी बिना मास्क और ग्लब्स के ही कूड़ा इकट्ठा कर रहें है. वहीं इस पूरे मामले में नगर निगम अधिकारी चुप्पी साधे हुए है और किसी भी सवाल का जबाब देने को तैयार नहीं है.

इसे भी पढ़ें-सहारनपुर: इस्लामिक यूनिवर्सिटी दारुल उलूम देवबंद पर दिखा जनता कर्फ्यू का असर

ABOUT THE AUTHOR

...view details