उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

तिहरे हत्याकांड में एमएलसी और विधायक ने डीजीपी और अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में तीन बच्चों की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में एमएलसी आशीष पटेल और विधायक राहुल प्रकाश कोल ने डीजीपी और अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को पत्र लिखा है. उन्होंने जल्द से जल्द और निष्पक्ष तौर से मामले की जांच की मांग की है.

By

Published : Dec 5, 2020, 2:18 PM IST

तीन बच्चों की हत्या
तीन बच्चों की हत्या

मिर्जापुर:जिले के लालगंज के बामी गांव में तीन बच्चों की नृसंश हत्या मामले में नया मोड़ सामने आया है. पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए अपना दल(एस) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और एमएलसी आशीष पटेल और पार्टी के विधायक राहुल प्रकाश कोल ने निष्पक्ष जांच और दोषियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए DGP और अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को पत्र लिखा. साथ ही एमएलसी ने अवनीश अवस्थी से इस प्रकरण को लेकर मुलाकात कर मृतक परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख मदद करने की मांग की. शोक व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि पूरी पार्टी दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ है.

डीजीपी और अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखा पत्र.

लालगंज में तीन बच्चों की हत्या मामला में एमएलसी आशीष पटेल ने घटना के खुलासे को लेकर AC गृह अवनीश अवस्थी से मुलाकात कर जल्द खुलासे कर कार्रवाई की मांग की है. दरअसल, बामी गांव के रहने वाले सुधांशु, शिवम और हरिओम की एक दिसंबर को अज्ञात लोगों ने जंगल में सिर, चेहरे व आंख में किसी नुकीली हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी थी. वारदात को अंजाम देने के बाद हत्या के आरोपी शव को लेहड़िया बंधी जलाशय में फेंककर फरार हो गए थे. यह तीनों बच्चे 12 से 15 वर्ष के थे. तीनों घर से जंगल बेर खाने निकले थे. देर शाम तक नहीं आने पर परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसी दिन तीनों बच्चों का शव बंदी में मिला था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि तीनों की मौत नुकीले औजार से आंख सिर और पेट में मारने से हुई है. इसको लेकर एडीजी जोन वाराणसी भी मौके पर पहुंच कर जिले के आला अधिकारियों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया. इसके साथ ही हत्यारों तक पहुंचने के लिए आईटी टीम गठित कर लगा दी गई थी. इसी दिन 3 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी परिजनों से बात कर 24 घंटे में खुलासा करने की बात कही थी. हालांकि अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details