उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 2, 2023, 4:55 PM IST

ETV Bharat / state

मिर्जापुर में तेंदुआ दिखने पर दहशत, रेंजर व ग्रामीण पर किया हमला

मिर्जापुर में तेंदुआ दिखने का मामला सामने आया है. चलिए जानते हैं इस पूरी खबर के बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

मिर्जापुर: जिले के गांव सिवान (Village Siwan) में तेंदुआ दिखने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है. तेंदुए ने एक ग्रामीण समेत वन रेंजर को घायल कर दिया है. इसके बाद तेंदुआ झाड़ी में छुप गया है. वन विभाग की टीम उसकी तलाश कर रही है. वहीं, गांव में तेंदुआ दिखने से ग्रामीणों में दहशत है. प्रभारी डीएफओ ने गांव वालों को सतर्क कर दिया है. लोगों से कहा गया है कि आग जलाकर रखें. साथ ही लोगों से कहा गया है कि गांव वाले सतर्क रहें. यदि किसी को तेंदुआ नजर आता है तो तुरंत इसकी जानकारी दें ताकि उसे पकड़ा जा सके.


लालगंज थाना क्षेत्र के दीवानपुर गांव के खेत में सोमवार को तेंदुआ देखे जाने के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची. तेंदुए के हमले में रेंजर बीके तिवारी और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गए. वन विभाग के कर्मी पिंजरे के साथ तेंदुए की तलाश में जुट गए हैं. सोमवार दोपहर करीब 12 बजे तेंदुआ ग्रामीणों को खेत में दिखाई पड़ा. तेंदुआ आने की जानकारी गांव में तेजी से फैल गई. ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी. क्षेत्रीय रेंजर वीके तिवारी टीम के साथ गांव पहुंचे. उनके साथ गांव के लोग भी खेत की ओर निकले. इस बीच खेत में छुपे तेंदुए ने रेंजर पर हमला कर दिया. इसमें दो लोग घायल हो गए.

प्रभारी डीएफओ बोले, तेंदुए को तलाशने की कोशिश हो रही है.



प्रभारी डीएफओ अरविंद राज मिश्र ने बताया कि गांव में तेंदुआ आने की जानकारी मिलने पर पिंजड़ा के साथ भेजा गया है.खेत के फसलों के बीच छिपे तेंदुए को पकड़ने का प्रयास वन कर्मी कर रहे हैं. ग्रामीणों से अपील की गई है कि आग जलाकर रखें ताकि तेंदुआ भाग जाए. तेंदुए ने एक ग्रामीण सहित एक वन रेंजर अधिकारी पर हमला किया है.

ये भी पढ़ेंः श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद, आज से शुरू होगा शाही ईदगाह का सर्वे

ABOUT THE AUTHOR

...view details