उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय झूरी बिंद के नाम पर होगा दोमुहिया तिराहा

पूर्व केंद्रीय मंत्री व अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची. यहां उन्होंने शहर के दोमुहिया तिराहे का सुंदरीकरण और चौड़ीकरण कार्य का शिलान्यास किया. सुंदरीकरण और चौड़ीकरण होने के बाद तिराहे पर महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी झुरी बिंद की प्रतिमा स्थापित की जाएगी.

By

Published : Dec 23, 2020, 9:59 PM IST

anupriya patel latest news
अनुप्रिया पटेल.

मिर्जापुर :पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद अनुप्रिया पटेल ने शहर के दोमुहिया तिराहे पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय झुरी बिंद की प्रतिमा स्थापना के लिए तिराहे का चौड़ीकरण और सुंदरीकरण कार्य का बुधवार को शिलान्यास किया. सांसद ने कहा कि महासभा की मांग पर स्वतंत्रता सेनानी झूरी बिंद के नाम पर तिराहे का नामकरण के लिए नगर पालिका अध्यक्ष और जिला अधिकारी को पत्र लिखा है. भारत के स्वाधीनता के वीर सपूतों का सम्मान करना और उनके योगदान को याद रखना 137 करोड़ भारत के लोगों का परम कर्तव्य है.

मीडिया से बातचीत करतीं सांसद.

..तभी होगी सच्ची श्रद्धांजलि
पूर्व केंद्रीय मंत्री व अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची. उन्होंने शहर के दोमुहिया तिराहे का सुंदरीकरण और चौड़ीकरण के लिए अपने संसदीय क्षेत्र विकास निधि से 40 लाख रुपये दिए हैं. सुंदरीकरण और चौड़ीकरण होने के बाद तिराहे पर महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी झुरी बिंद की प्रतिमा स्थापित की जाएगी. उन्होंने बताया कि तिराहे के नामकरण के लिए नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल और जिला अधिकारी सुशील कुमार पटेल को पत्र लिखा है. मंच से संबोधित करते हुए अनुप्रिया पटेल ने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी के प्रति यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी और आने वाले पीढ़ी को इस महान स्वतंत्रता सेनानी के महान संघर्ष की प्रतिमा से प्रेरणा मिलेगी.

कार्य का शिलान्यास करतीं स्थानीय सांसद.

'शहीदों का सम्मान करना 137 करोड़ भारतीयों का है परम कर्तव्य'
सांसद अनुप्रिया पटेल ने कहा कि भारत के स्वाधीनता के वीर सपूतों का सम्मान करना और उनके योगदान को याद रखना 137 करोड़ भारत के लोगों का परम कर्तव्य है. जिस स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान और त्याग की वजह से यह लोकतंत्र मिला है, हमारी आने वाली पीढ़ी उनके बारे में जाने, इसको देखते हुए इस तिराहे का विकास किया जा रहा है. शिलान्यास के समय नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा, छानबे विधायक राहुल प्रकाश कोल और अपना दल (एस) के जिलाध्यक्ष राम लोटन बिंद भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details