उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, कहा- बैंक की योजनाओं से मिलेगा किसानों को लाभ

By

Published : Feb 16, 2020, 2:07 PM IST

Updated : Feb 16, 2020, 2:47 PM IST

यूपी के मेरठ जिले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे. उन्होंने बताया कि देश को खेती के अलावा लाइव स्टॉक और फिशरीज की तरफ भी अग्रसर होना चाहिए.

etv bharat
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह.

मेरठ: अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने मेरठ जिले पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जिला कॉपरेटिव बैंक में स्थापित एटीएम का उद्घाटन किया. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कॉपरेटिव बैंक को इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए बधाई देना चाहता हूं. साथ ही कहा कि बैंक की योजनाओं से किसानों को काफी लाभ मिलेगा.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह.

मंत्री गिरिराज सिंह ने बताया कि अभी तक कॉपरेटिव बैंक क्रॉप लोन ही दे रहे हैं. मेरे साहब उन्हें एक क्लस्टर बनाना चाहिए. साथ ही खेती के अलावा लाइव स्टॉक और फिशरीज की तरफ भी अग्रसर होना चाहिए. अभी देश में कृषि की ग्रोथ 1 फीसदी से कम है, जबकि लाइव स्टॉक और फिशरीज में ग्रोथ 7 से 8 फीसदी है.

इसे भी पढ़ें-मेरठ: बच्चों के बीच विज्ञान को लोकप्रिय बनाने वाले शिक्षक दीपक शर्मा को मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार

आरएएस मॉडल को देखने जा रहे हैं. इसकी शुरुआत भी कॉपरेटिव बैंकों ने ही की है. आने वाले दिनों में फिशरीज को बढ़ावा देने के लिए आरएएस और बायोफलोग तकनीक को बढ़ावा दिया जाएगा. कॉपरेटिव बैंकों को शहर की तर्ज पर गांव में भी एटीएम खोलना चाहिए.
गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री

Last Updated : Feb 16, 2020, 2:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details