उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CBSE RESULT 2019- मेरठ की वंशिका और दिव्या ने हासिल किया देश में तीसरा स्थान

सीबीएसई बोर्ड ने गुरुवार को 12 वीं के नतीजे घोषित किए. इस बार भी देश भर में छात्राओं ने बाजी मारी है. यूपी की हंसिका शुक्ला और करिश्मा टॉपर्स ने देश में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है. उन्होंने 499 अंकों के साथ इंडिया टॉप किया है. मेरठ की दो छात्राओं ने भी भारत में तीसरा स्थान पाने में कामयाबी हासिल की है.

By

Published : May 2, 2019, 7:11 PM IST

वंशिका और दिव्या को मिला देश में तीसरा स्थान

मेरठ: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने गुरुवार को इंटरमीडिएट बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया. देशभर में कुल 83 फीसद छात्र पास होने में सफल रहे. गाजियाबाद की हंसिका शुक्ला और मुज्जफरनगर की करिश्मा अरोड़ा ने संयुक्त रुप से देश में पहला स्थान हासिल किया है. मेरठ के छात्रों ने भी अपनी सफलता का परचम लहराया. जनपद की दो छात्रा वंशिका और दिव्या ने देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. उन्हें 500 में से 497 अंक हासिल हुए हैं.

वंशिका और दिव्या को मिला देश में तीसरा स्थान

सीबीएसई ने गुरुवार को इंटरमीडिएट के सभी जोन के नतीजे घोषित कर दिए. हंसिका शुक्ला और करिश्मा अरोड़ा पहले स्थान पर रहीं. दोनों छात्राओं को 499 अंक प्राप्त हुए हैं. 498 अंकों के साथ तीन छात्राएं दूसरे स्थान पर रहीं. तीसरे स्थान के लिए कड़ी प्रतिद्वंदिता देखने को मिली. देश के कुल 18 छात्रों ने तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया है. इनमें 11 लड़कियां शामिल हैं. इनमें से दो छात्राएं मेरठ जनपद से हैं.

दोनों टॉपर्स छात्राओं से बात की गई तो उनका कहना था कि परिश्रम से ही हमने इस पोजीशन को हासिल किया है. उनके माता-पिता भी काफी उत्साहित दिखे. उनका कहना था कि हमें काफी गर्व है कि हमारी बेटियों ने देश में नाम रोशन किया है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि हमारी बेटियां आज के दौर में कुछ नया कर सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details