उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ से देहरादून-हरिद्वार जाना हुआ महंगा, अब देना होगा बढा टोल टैक्स

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National Highways Authority of India) ने मेरठ से दिल्ली देहरादून-हरिद्वार जाने के लिए टोल टैक्स में वृद्धि कर दी है. बढा टोल टैक्स,1 जुलाई से प्रभावी होगा.

By

Published : Jun 27, 2021, 2:32 PM IST

मेरठ से देहरादून-हरिद्वार जाना हुआ महंगा
मेरठ से देहरादून-हरिद्वार जाना हुआ महंगा

मेरठ: दिल्ली से देहरादून या फिर हरिद्वार जाने के लिए एक जुलाई से सफर अब महंगा हो जाएगा. आप चाहे अपने निजी वाहन से जाएं या फिर रोडवेज की बस से बढ़ा हुआ किराया तो देना ही होगा. ये बढ़ा हुआ किराया टोल के रूप में होगा.


एनएचएआई(NHAI) ने टोल टैक्स की बढ़ी दरें लागू कर दी हैं, जो कि एक जुलाई से प्रभावी होंगी. कोरोना संक्रमण के चलते पिछले साल एनएचएआई ने टोल टैक्स की दरें नहीं बढ़ाई थी, लेकिन इस बार एनएचएआई ने कुछ दिन पहले ही टोल टैक्स की दरों को बढ़ाने के संकेत दिए थे. इन संकेतों के बाद टोल प्लाजा के अधिकारी एनएचएआई के निर्देशों का इंतजार कर रहे थे. शनिवार की रात एनएचएआई ने नई दरें लागू कर दी हैं, जो कि एक जुलाई से प्रभावी होंगी.

एक जुलाई से अब दिल्ली से देहरादून या हरिद्वार जाने के लिए टोल पर बढ़ी दर से टैक्स देना होगा. एनएचएआई ने इस बार भी पांच से 40 रुपये की वृद्धि की है. हालांकि लोकल वाहन चालकों को राहत दी गई है. इस वर्ष भी स्थानीय वाहन चालकों से 20 रुपये की दर ही रहेगी.

ये होंगी नई दरें

वाहन पुरानी दर नई दर
कार जीप वैन 85 रुपये 95 रुपये
हल्के वाणिज्य वाहन 155 रुपये 165 रुपये
ट्रक व बस 310 रुपये 335 रुपये
मल्टी एक्सल वाहन 500 रुपये 540 रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details